बड़ी घटना नाइजीरिया की मस्जिद में बंदूकधारियों का हमला, पांच की हुई मौत, 18 का लोगों आपहरण

पुलिस प्रवक्ता के हवाले से बताया कि जामफरा क्षेत्र के मारुल एरिया में दस्तन गारी समुदाय में इस घटना को अंजाम दिया गया। बंदूकधारियों ने मस्जिद में मौजूद इमाम समेत 18 लोगों का अपहरण कर गोली चलाना शुरू कर दिया।

अबुजा। नाइजीरियन पुलिस ने रविवार को एक मस्जिद में बंदूकधारियों द्वारा किए गए हमले में पांच लोगों की हत्या और 18 लोगों के अपहरण की पुष्टि की है। यह घटना शुक्रवार को देश के उत्तर-पश्चिमी राज्य जामफरा में हुआ था। सिन्हुआ न्यूज ने पुलिस प्रवक्ता के हवाले से बताया कि जामफरा क्षेत्र के मारुल एरिया में दस्तन गारी समुदाय में इस घटना को अंजाम दिया गया।

बंदूकधारियों ने मस्जिद में मौजूद इमाम समेत 18 लोगों का अपहरण कर गोली चलाना शुरू कर दिया। इस हमले में दो लोगों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई, जबकि तीन की मौत अस्पताल में इलाज के दौरान हो गई।

रिपोर्ट के मुताबिक, प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि बंदूकधारी मोटरबाइक के जरिए वहां पहुंचे और नमाज पढ़ रहे लोगों पर गोलियां चलाना शुरू कर दिया। हमले के बाद ये लोग पास के एक जंगल में भाग गए। पुलिस प्रवक्ता शेहू ने बताया कि घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस घटनास्थल पर पहुंच गई और हमलावरों की तलाश में जुट गई। बता दें कि नाइजीरिया के उत्तर-पश्चिम क्षेत्र में हाल ही में डाका, अपहरण और अन्य आपराधिक गतिविधियां उग्र हो गई हैं।

E-Paper