अभी बेटी के हाथ की मेहंदी भी नही छुटी थी सीबीआइ ने डीके शिवकुमार को दिया झटका, पूछताछ के लिए भेजा समन

- in बड़ी खबर, राजनीति

सीबीआई ने कर्नाटक के दिग्‍गज कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार को समन जारी करते हुए 23 नवंबर को पूछताछ के लिए पेश होने के निर्देश जारी किए हैं। शिवकुमार ने शनिवार को खुद समन जारी होने की बात बताई।

बेंगलुरू। कर्नाटक के दिग्‍गज कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही हैं। अभी उनकी बेटी की सगाई के 48 घंटे भी नहीं बीते की सीबीआइ ने उन्‍हें एक बड़ा झटका दिया है। सीबीआइ ने डीके शिवकुमार को समन जारी करते हुए 23 नवंबर को पूछताछ के लिए पेश होने के निर्देश जारी किए हैं। शिवकुमार ने शनिवार को खुद संवादाताओं को सीबीआइ की ओर से समन जारी होने की बात बताई।

उन्‍होंने कहा कि सीबीआइ के जांचकर्ता 19 नवंबर को समन लेकर मेरे घर आए थे लेकिन मैं वहां मौजूद नहीं था। सीबीआइ ने 23 नवंबर को शाम चार बजे बुलाया है। वैसे मैंने सीबीआइ को बता दिया है कि उस दिन मैं चुनाव प्रचार के लिए बसवकल्याण और मस्की में रहूंगा। मैंने सीबीआइ के अधिकारियों से गुजारिश की है कि क्‍या मैं 23 नवंबर के बजाय 25 नवंबर को पूछताछ के लिए मौजूद हो जाऊं…

Loading...

मालूम हो कि सीबीआइ ने कर्नाटक कांग्रेस कमे‍टी के अध्‍यक्ष डीके शिवकुमार के खिलाफ बीते 2 अक्‍टूबर को आय से अधिक संपत्ति का मामला दर्ज किया था। उन पर 74.93 करोड़ की अनुपातहीन संपत्ति रखने का आरोप है। सीबीआ‍इ का कहना है कि उक्‍त सं‍पत्ति उनके और उनके परिजनों के नाम है। बीते पांच अक्‍टूबर को सीबीआइ ने इसी सिलसिले में दिल्‍ली, कर्नाटक और मुंबई में छापेमारी की थी।

शिवकुमार के 14 ठिकानों पर की गई छापेमारी में बैंक स्‍टेटमेंट समेत कई अहम दस्तावेजों के साथ ही 57 लाख रुपये नकद बरामद किए जाने का दावा गया गया था। सीबीआइ ने शिवकुमार के भाई और सांसद डीके सुरेश के ठिकानों की तलाशी भी ली थी। जिन ठिकानों पर छापेमारी की गई थी उनमें कर्नाटक में नौ, दिल्ली में चार और मुंबई में एक स्थान शामिल हैं। कर्नाटक सरकार की ओर से शिवकुमार की संपत्ति की जांच की गुजारिश की गई थी।

Loading...