अंबाति रायडू को वर्ल्ड कप 2019 में मौका ना देना थी बड़ी गलती: टीम इंडिया के पूर्व सेलेक्टर

- in खेल

नई दिल्ली. वर्ल्ड कप 2019 में टीम इंडिया ने बेहतरीन खेल दिखाया था लेकिन सेमीफाइनल में वो न्यूजीलैंड के खिलाफ हारकर बाहर हो गई. टीम की हार की वजह कमजोर मिडिल ऑर्डर बताया गया. वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया के चयनकर्ताओं ने कमजोर मिडिल ऑर्डर चुना था. उसमें विजय शंकर और ऋषभ पंत जैसे अनुभवहीन खिलाड़ी थे जबकि अंबाति रायडू जैसे अनुभवी खिलाड़ी को सेलेक्टर्स ने मौका ही नहीं दिया. सेलेक्टर्स के इस फैसले का जमकर विरोध किया गया था. हालांकि अब टीम इंडिया के पूर्व सेलेक्टर देवांग गांधी ने बड़ी बात कही है. उन्होंने माना है कि वर्ल्ड कप 2019 में अंबाति रायडू का चयन ना करना एक बड़ी गलती थी.

‘रायडू को वर्ल्ड कप 2019 के लिए नहीं चुनना गलती थी’-

टाइम्स ऑफ इंडिया से बातचीत में पूर्व क्रिकेटर और चयनकर्ता देवांग गांधी ने कहा कि हां रायडू को वर्ल्ड कप 2019 में नहीं चुनना एक गलत फैसला था. गांधी ने कहा, ‘हां रायडू को नहीं चुनना गलती थी. आखिर हम भी इंसान हैं. उस समय लग रहा था कि हमने सही टीम चुनी है लेकिन बाद में लगा कि रायडू की मौजूदगी टीम की मदद करती. टीम इंडिया ने पूरे टूर्नामेंट में सिर्फ एक दिन खराब क्रिकेट खेला और रायडू की गैरमौजूदगी एक बड़ा मुद्दा बन गई. मैं रायडू की प्रतिक्रिया को समझ सकता हूं.’

Loading...

बता दें अंबाती रायडू ने वर्ल्ड कप 2019 की टीम में चयन ना होने के बाद संन्यास का ऐलान कर दिया था, हालांकि बाद में उन्होंने अपना रिटायरमेंट वापस ले लिया. रायडू की जगह विजय शंकर को मौका दिया गया जो बीच टूर्नामेंट में चोटिल हो गए थे और उनकी जगह ऋषभ पंत को मौका दिया गया जो सेमीफाइनल में बेहद ही खराब शॉट खेलकर आउट हो गए थे और वहीं से टीम इंडिया मैच हारकर बाहर हो गई.

Loading...