बिहार के यूट्यूबर पर क्रोधित बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार, भेजा 500 करोड़ का मानहानि नोटिस, जानें पूरा मामला

- in मनोरंजन

नई दिल्ली: बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार की ओर से सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद उनके बारे में अफवाह फैलाने और झूठे व बेबुनियाद आरोप लगाने पर बिहार के यूट्यूबर को मानहानि का नोटिस भेजा गया है। इस नोटिस के साथ ही एक्टर की ओर से मानहानि पर 500 करोड़ का हर्जाना भी मांगा गया है।

अक्षय के कानूनी मामलों से जुड़ी कंपनी आई सी लीगल के जरिए 17 नवंबर को भेजे गए नोटिस में कहा है कि राशिद सिद्दीकी ने अपने यूट्यूब चैनल ‘एफ एफ न्यूज’ पर उनके खिलाफ कई अपमानजनक, निंदात्मक और आपत्तिजनक वीडियो पोस्ट किए। दरअसल, वीडियो में राशिद की ओर से कहा गया कि अक्षय ने रिया चक्रवर्ती की कनाडा भागने में मदद की। साथ ही सुशांत सिंह राजपूत की मौत के संबंध में चर्चा के लिए आदित्य ठाकरे और मुंबई पुलिस आयुक्त के साथ गुपचुप बैठकें कीं।

नोटिस में सिद्दीकी से कहा गया है कि अगर तीन दिन के भीतर नोटिस का जवाब नहीं दिया तो कानूनी कार्रवाई की जाएगी। अक्षय कुमार से पहले मुंबई पुलिस भी अपने, महाराष्ट्र सरकार और मंत्री आदित्य ठाकरे के खिलाफ मानहानि, लोगों को गुमराह करने वाले और जानबूझकर अपमान करने से संबंधित विभिन्न पोस्ट के लिए सिद्दीकी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर चुकी है।

कौन है राशिद सिद्दीकी-

Loading...

फेक न्यूज पोस्ट करने वाले एक यूट्यूबर राशिद सिद्दीकी बिहार में सिविल इंजीनियर है। पुलिस के मुताबिक राशिद सिद्दीकी के पास सुशांत की मौत से पहले 2 लाख सब्सक्राइबर थे, लेकिन अब ये 3.70 लाख हो गए हैं। कहा जा रहा है कि एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद पुलिस जांच में सामने आया है कि YouTube पर सुशांत की मौत के बाद की खबर से इसने 6.5 लाख रुपए कमाए थे।

इससे पहले शिवसेना की लीगल सेल से जुड़े वकील धर्मेंद्र मिश्रा ने केस दर्ज करवाया था। जिनकी शिकायत पर 25 साल के राशिद सिद्दीकी के खिलाफ मानहानि, सार्वजनिक रूप से बदनाम करने और जानबूझकर अपमान के आरोप में केस दर्ज किया। मुंबई पुलिस के अनुसार, एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत को पैसे कमाने के एक अवसर के रूप में इस्तेमाल किया गया।

Loading...