सांसद रवि किशन ने छठ घाट पर बनाई बेदी, बोले- सब इन्ही की है माया, ‘जो हूं इनकी वजह से हूं’

यूपी। उत्तर प्रदेश के गोरखपुर शहर लोकसभा क्षेत्र से सांसद व फिल्म स्टार रवि किशन ने छठ महापर्व के अवसर पर शुक्रवार को शहर में बनाए गए छठ घाटों का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने शहरवासियों को शुभकामनाएं दी।

सांसद रवि किशन ने निरीक्षण के दौरान रामगढ़ताल स्थित छठ घाट पर खुद बेदी भी बनाई। सांसद ने कहा आज जो भी हूं वो छठ माता के आशीर्वाद से ही हूं। उन्होंने छठ की तैयारियों को देखते हुए कार्यकर्ताओं को कई आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए।

सांसद ने शहरवासियों से अपील करते हुए कहा कि जिला प्रशासन द्वारा तय मानकों के अनुरूप लोग इस महापर्व को विभिन्न पोखरे एवं घाटों पर संयम से मनाएं। कोविड महामारी का ध्यान रखते हुए सोशल डिस्टेंसिग एवं मास्क का प्रयोग अवश्य करें, ताकि खुद के साथ परिवार और समाज का भी ख्याल रखा जा सके।

सांसद ने कहा कि आस्था का महापर्व छठ शांतिपूर्ण एवं सुरक्षित तरीके से संपन्न हो इसकी जिम्मेदारी जिला प्रशासन के साथ-साथ हम सभी लोगों की भी है। छठ घाटों पर उचित दूरी का पालन एवं मास्क का प्रयोग कर हम सब इस महापर्व की संपन्नता को नया आकार देंगे।

सांसद रवि किशन ने भगवान सूर्य की पूजा-अर्चना एवं लोक आस्था से जुड़े चार दिवसीय छठ महापर्व के अवसर पर गोरखपुर की जनता के साथ समस्त प्रदेशवासियों और देशवासियों को भी अपनी शुभकामनाएं दी हैं। सांसद ने कहा कि छठ पर्व से हमें साधना, तप, त्याग, सदाचार, मन की पवित्रता तथा स्वच्छता और निर्मलता बनाए रखने की प्रेरणा मिलती है।

सांसद ने इस पावन पर्व एवं व्रत को पूरी श्रद्धा, भक्ति, निष्ठा, बंधुत्व, सामाजिक समरसता और एकता के साथ मनाए जाने का अनुरोध किया है। सांसद ने छठ पर्व के अवसर पर सभी के सुखी एवं वैभवपूर्ण जीवन की मंगलकामना की है।

E-Paper