राष्‍ट्रपति कोविंद की पुस्‍तकों ‘द रिपब्लिकन एथिक’ और ‘लोकतंत्र के स्‍वर’ का विमोचन, जानें क्‍या है खास

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने गुरुवार को राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद की दो पुस्‍तकों द रिपब्लिकन एथिक और लोकतंत्र के स्‍वर का विमोचन किया। इस मौके पर रक्षा मंत्री ने कहा कि मेरे लिए राष्‍ट्रपति महोदय की इन पुस्‍तकों का विमोचन करना गौरव की बात है।

नई दिल्‍ली। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर, सीडीएस जनरल बिपिन रावत, सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवाणे की मौजूदगी में गुरुवार को राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद की दो पुस्‍तकों ‘द रिपब्लिकन एथिक’ और ‘लोकतंत्र के स्‍वर’ का विमोचन किया गया। इन पुस्‍तकों में राष्‍ट्रपति के समय समय दिए गए भाषणों का संकलन है। इस मौके पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि मेरे लिए राष्‍ट्रपति महोदय की इन पुस्‍तकों का विमोचन करना बड़े गौरव की बात है।

रक्षा मंत्री ने कहा कि चाहे संसद के दोनों सदनों के संयुक्‍त अधिवेशन को संबोधित करना हो या चाहे संविधान सभा के मौके पर उनका उद्बोधन हो, चाहे महात्‍मा गांधी की 150वीं जयंति के मौके पर दिया गया उनका भाषण हो… इन पुस्‍तकों के एक संस्‍करण में दिए गए हैं। राजनाथ सिंह ने कहा कि मैंने कई बार देखा है कि राष्‍ट्रपति महोदय जो कहते हैं वह करते भी हैं।

E-Paper