यूएई ने पाकिस्तान को दिया बड़ा झटका, नए वीजा जारी करने पर लगाई रोक

प्रवक्ता ने कहा कि संयुक्त अरब अमीरात ने 12 देशों के नागरिकों के लिए नए वीजा जारी करने पर रोक लगा दी है जिसमें पाकिस्तान भी शामिल है। हालांकि पहले से जारी किए गए वीजा पर यह निलंबन लागू नहीं किया जाएगा।

इस्लामाबाद। संयुक्त अरब अमीरात की तरफ से पाकिस्तान को झटका लगा है। यूएई ने पाकिस्तानी नागरिकों के लिए नए वीजा जारी करने पर रोक लगा दी है। पाकिस्तानी मीडिया ने देश के विदेश कार्यालय के प्रवक्ता जाहिद हाफिज के हवाले से यह जानकारी दी है। प्रवक्ता ने कहा कि संयुक्त अरब अमीरात ने 12 देशों के नागरिकों के लिए नए वीजा जारी करने पर रोक लगा दी है, जिसमें पाकिस्तान भी शामिल है। हालांकि पहले से जारी किए गए वीजा पर यह निलंबन लागू नहीं किया जाएगा।

पाकिस्तान के अलावा इन देशों को भी नहीं मिलेगा वीजा-

पाकिस्तान के अलावा 11 अन्य देशों पर भी नए वीजा को लेकर रोक लगा दी गई है। इनमें तुर्की, ईरान, यमन, सीरिया, इराक, सोमालिया, लीबिया, केन्या और अफगानिस्तान शामिल हैं।

पाकिस्तान में कोरोना की दूसरी लहर-

बताया जा रहा है कि कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते यूएई की तरफ से यह निर्णय लिया गया है। ज्ञात हो कि पाकिस्तान में कोरोना महामारी की दूसरी लहर शुरू हो गई है। देश के स्वास्थ्य सेवा मंत्रालय के मुताबिक, पिछले 24 घंटों में पाकिस्तान में 37 लोगों की कोरोना संक्रमण से मृत्यु हो गई है, जिसके बाद मरने वालों की कुल संख्या 7,230 हो गई है। इसके अलावा पाकिस्तान में अभी तक 3,63,380 लोग संक्रमित हो चुके हैं जबकि ठीक होने वालों का आंकड़ा तीन लाख 25 हजार 788 हो गया है। वहीं, 1,551 लोगों की हालत नाजुक बनी हुई है, तो सक्रिय मामलों की संख्या 30, 362 हो गई है।

E-Paper