कोरोना बढ़त को देखते हुए, शादी-समारोह में सिर्फ 50 लोग ही हो सकेंगे शामिल, आईजी के पास भेजा प्रस्ताव

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को डिजिटल पत्रकार वार्ता में बताया कि दिल्ली में शादी समारोह में 200 की जगह अब केवल 50 लाेग ही शामिल हो सकेंगे। उपराज्यपाल अनिल बैजल के पास यह प्रस्ताव भेजा है।

नई दिल्ली। राजधानी में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में इजाफा होने के चलते दिल्ली में सत्तासीन आम आदमी पार्टी सरकार ने अहम प्रस्ताव तैयार किया है। इसके तहत अब शादी-समारोह में सिर्फ 50 लोग ही शिरकत कर सकेंगे। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को डिजिटल पत्रकार वार्ता में बताया कि दिल्ली में शादी समारोह में 200 की जगह अब केवल 50 लाेग ही शामिल हो सकेंगे। उपराज्यपाल अनिल बैजल के पास यह प्रस्ताव भेजा है। उपराज्य से इसकी मंजूरी मिलते ही यह प्रावधान लागू हो जाएगा।

केजरीवाल ने केंद्र को दिया धन्यवाद-

कोरोना काल में मिल रहे सहयोग पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने केंद्र सरकार को धन्यवाद दिया है। उन्होंने कहा कि केंद्र ने अब 750 आईसीयू बेड देने का आश्वासन दिया है। हम केंद्र सरकार के शुक्रगुजार हैं।

जनता से अपील कि मास्क जरूर पहनें-

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दीवाली में देखा गया कि बाजारों में भीड़ थी और लोग बगैर मास्क पहने ही खरीददारी कर रहे थे। इससे भी कोरोना बढ़ा है। उन्होंने दिल्ली की जनता से अपील की कि मास्क जरूर पहनें। शारीरिक दूरी का पालन करें। कोरोना से बचने का यही एक उपाय है।

गौरतलब है कि सोमवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 3797 नए मामले आए, जबकि 24 घंटे में 99 मरीजों की मौत हो गई। राजधानी दिल्ली में अब तक कोरोना के चार लाख 89 हजार 202 मामले आ चुके हैं। जिसमें से चार लाख 41 हजार 361 मरीज ठीक हो चुके हैं।

24 घंटे में 29,821 सैंपल की जांच-

दिल्ली में अब तक कुल 54 लाख 79 हजार 391 सैंपल की जांच हो चुकी है। जिसमें से 29,821 सैंपल की जांच पिछले 24 घंटे में हुई। जिसमें से 12.73 फीसद सैंपल पाॅजिटिव पाए गए। एक दिन पहले 21,098 सैंपल की जांच हुई थी। तब 3235 मामले आए थे।

E-Paper