तवा नदी के पुल से गिरा ट्रक, 6 लोगों की हुई मौत

बैतूल। घोड़ाडोंगरी ब्लाक के चोपना थाना क्षेत्र अंतर्गत तवा नदी के पुल पर सोमवा रात लोहे की छड़ से भरा एक ट्रक अनियंत्रित होकर नीचे जा गिरा। हादसे के 12 घंटे बाद पुलिस और लोगों को जानकारी मिलने पर क्रेन की मदद से ड्राइवर समेत 6 लोगों के शव ट्रक के नीचे से क्षत-विक्षत हालत में बाहर निकाले गए। इस हृदय विदारक घटना की जानकारी मिलने पर शाहपुर एसडीएम अनिल सोनी, घोड़ाडोंगरी तहसीलदार मोनिका विश्वकर्मा भी मौके पर पहुंचे । चोपना पुलिस ने 6 लोगों की मौत की पुष्टि करते हुए बताया कि मृतकों में अधिकांश आदिवासी परिवार के युवा थे, जो मजदूरी कर अपने परिवार का पालन पोषण करते आ रहे हैं। पूरे क्षेत्र में इस हादसे के बाद शोक की लहर छाई हुई है। सभी मृतकों के शव घोड़ाडोंगरी के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में पोस्टमार्टम के लिए भेजे गए हैं।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक बीती शाम सरिया से भरा ट्रक क्रमांक-एमपी-48-एच-3159 चोपना के लिए रवाना हुआ था। यहां कुछ दुकानों में ट्रक से सरिया निकालकर वापस शाहपुर की ओर आ रहा था। रात करीब 7.45 बजे यह ट्रक रैलिंग विहीन तवा नदी की पुलिया की ढलान पर तेज गति से आने के कारण ड्रायवर संतुलन खो बैठा। पलक झपकते ही कई फीट नीचे तवा नदी में उछाल खाकर ट्रक नदी में जा गिरा। जानकारी सामने आई है कि जिस समय ट्रक नदी में गिरा तब सामने और पीछे की ओर से कोई वाहन नहीं आ रहा था, इसलिए किसी को दुर्घटना के बारे में जानकारी नहीं मिली। मंगलवार की सुबह जब आवाजाही शुरू हुई तब पुल के नीचे लोगों ने ट्रक के अलावा कुछ लोगों को फंसा देखा तो डायल-100 को जानकारी दी गई। डायल-100 ने चोपना थाना प्रभारी राहुल रघुवंशी को सूचना देकर इस आशय के बारे में बताया।

किसी को नहीं मिला बचने का मौका

सुबह चोपना पुलिस की टीम मौके पर पहुंच गई। प्रारंभिक शिनाख्त के बाद तीन शव ट्रक में दबे हुए स्थिति में थे, जिन्हें तुरंत निकाल लिया, लेकिन पूछताछ में जानकारी सामने आई कि ट्रक में ड्रायवर मनोहर पिता महेगिया साहू (38) निवासी मासोद, मजदूर रिकेश पिता ब्रज कवड़े (25), बबलू पिता सोनू भलावी(24), दिलीप पिता गजरू उईके (26), संजू पिता जंगलु वटके (40) और मुन्ना पिता ब्रजलाल सलाम(26) मौजूद थे। इसके बाद पुलिस ने क्रेन बुलवाकर सरिया हटाई तब दोपहर तक ड्रायवर समेत दो अन्य मजदूरों के शव भी निकाले गए। बताया जा रहा है कि रात का अंधेरा होने के कारण मृतकों को बचने का भी मौका नहीं मिला।

तवा पुलिया से नीचे गिरने पर 6 लोगों की मौत की पुष्टि हो चुकी है। सभी की ट्रक में दबने से ही मौत हुई है। पोस्टमार्टम कर शव परिजनों को सौंपे जाएंगे।

E-Paper