डिलीवरी बॉय बना स्‍टार गेंदबाज, इंटरनेशनल क्रिकेट में लिए 51 विकेट, हाशिम अमला भी हुए शिकार

नई दिल्‍ली. कोरोना वायरस ने आम लोगों सहित खिलाड़ियों की जिंदगियों को किस कदर प्रभावित किया है. इसकी झलक अब सामने आने लगी हैं. पूरी दुनिया में लगे लॉकडाउन ने हर किसी की जिंदगी को रोक दिया. कई संस्‍थाएं बंद हो गए, पब्लिक इवेंट्स तक रद्द हो गए. बिजनेस काफी प्रभावित हुए, जिसका परिणाम ये निकला कि कई लोग अपनी नौकरी गंवा बैठे. इस महामारी के कारण खेल के कई इवेंट्स को रद्द करना पड़ा. जिनमें से आईपीएल टी20 वर्ल्‍ड कप एक है, जिसे स्‍थगित कर दिया गया. यह इसी साल 18 अक्‍टूबर से 15 नवंबर तक ऑस्‍ट्रेलिया में होना था.

शीर्ष 10 टीमों के अलावा स्‍कॉटलैंड, आयरलैंड, पपुआ न्‍यू गिनी, ओमान, नामिबिया और नेदरलैंड्स वो छह टीमें थी, जिसने इस टूर्नामेंट के लिए क्‍वालिफाई किया था. मगर इवेंट्स स्‍थगित होने से इसके कई क्रिकेटर्स निजी तौर पर भी प्रभावित हुए.

उन्‍होंने टी20 में डेब्‍यू के अगले ही महीने साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे क्रिकेट में डेब्‍यू किया था, जहां उन्‍होंने हाशिम अमला को अपना शिकार बनाया था. पॉल ने 5 वनडे और 41 टी20 में अपने देश का प्रतिनिधित्‍व किया. उनके नाम 4 वनडे और 47 टी20 विकेट हैं. वह काउंटी क्रिकेट में समरसेट की तरफ से भी खेल चुके हैं. वह अपनी नेशनल टीम की सफलता के लिए अहम खिलाड़ियों में से एक हैं. नेदरलैंड्स अब 2021 टी20 वर्ल्‍ड कप में नजर आएगा, जो भारत में होगा.

E-Paper