बेजुबान के साथ की जा रही निर्दयीता- सांड पर खौलता तेल डाल कर की हत्या

- in छत्तीसगढ़

रायपुर। छत्तीसगढ़ आई हास्पिटल के सामने श्यामनगर गुरुद्वारा रोड पर इंसान के जानवर बनने की एक घटना सामने आई है। किसी असामाजिक तत्व ने सांड के साथ घिनौनी हरकत कर मानवता को कंलकित कर दिया है। जानकारी के मुताबिक किसी ने एक सांड पर खौलता तेल डालकर घिनौनी करतूत की है। खौलते तेल डालने से सांड बुरी तरह तिलमिलाकर इधर- उधर दौड़ भाग करने लगा। इसके बाद रेस्क्यू टीम को इसकी सूचना दी गई थी। टीम ने सांड को ले जाकर उसका उपचार किया, लेकिन जख्म गहरा होने की वजह से उसकी हालत बिगड़ चुकी थी और उसे नहीं बचाया जा सका।

पशु के साथ क्रूरता की इस हरकत काे अंजाम देने वाले लोगों के खिलाफ लोगों में भारी रोष है। छत्तीसगढ़ गो सेवा संघ, प्रगतिशील यादव समाज, यादव महासभा और छत्तीसगढ़ प्रगतिशील मुस्लिम मंच के कार्यकर्ताओं ने घटना की निंदा करते हुए ऐसी हरकत करने वालों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई करने की मांग की है। उन्होने प्रशासन से सीसीटीवी फुटेज की जांच कराकर दोषी के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की मांग की है ताकि भविष्य में इस तरह की घिनौनी हरकत की पुनरावृत्ति न हो।

Loading...

इस तरह की अमानवीय घटना के बारे में सुनकर लोग उस व्यक्ति की जमकर आलोचना कर रहे हैं, जिसने इस कृत्य को अंजाम दिया है। सोशल मीडिया पर भी लोग इसे लेकर चर्चा कर रहे हैं। सांड की मौत पर उसे श्रद्धांजलि भी दी जा रही है। लोगों की ओर से आरोपित व्यक्ति का पता लगाकर उसे सजा दिए जाने की मांग की जा रही है। इस घटना को लेकर छत्तीसगढ़ गो सेवा संघ के जागृत दास मानिकपुरी ने विरोध जताते हुए कार्रवाई की मांग की है।

Loading...