गिलगित-बाल्टिस्तान के लोगों से ‘कठपुतली सरकार’ को सत्ता से हटाने के लिए किया आग्रह: बिलावल भुट्टो

गिलगित-बाल्टिस्तान। पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) के चेयरपर्सन बिलावल भुट्टो जरदारी ने बुधवार को गिलगित-बाल्टिस्तान के लोगों से अपील की कि उनकी पार्टी के साथ मिलकर ‘चुनी हुई, कठपुतली सरकार’ को सत्ता से बाहर करने के लिए काम करना होगा। गिलगित-बाल्टिस्तान विधान सभा चुनाव से पहले एक चुनाव अभियान के दौरान लोगों को संबोधित करते हुए जरदारी ने चुनाव अभियान को सफल बनाने के लिए गिलगित-बाल्टिस्तान (जीबी) के लोगों के प्रयासों की प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि पीपीपी जल्द ही अपनी जीत का जश्न मनाएगा।

उन्होंने कहा कि आपने ऐतिहासिक चुनाव अभियान चलाने में हमारी मदद की है। 15 नवंबर आपके टेस्ट का आखिरी दिन होगा। हम पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के साथ खड़े होने के लिए जीबी के लोगों को धन्यवाद देना चाहते हैं।’ पीपीपी प्रमुख ने यह भी दावा किया कि अगर लोग ‘चयनित लोगों’ को फिर से सत्ता में आने देते हैं, तो वे व्यापक निजीकरण ड्राइव करेंगे और लोगों को उनकी नौकरियों से वंचित करेंगे।

जरदारी को रिपोर्ट किया कि वे पहले से ही निजीकरण के नाम पर 3,000 से अधिक लोगों को नौकरियों से वंचित कर रहे हैं। आज, हमने सुना है कि वे पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (पीआईए) के और कर्मचारियों को बाहर का रास्ता दिखा देंगे। हम इस अन्याय और इस अक्षमता के खिलाफ मिलकर लड़ेंगे …. हमें इन कठपुतलियों को, इन चुनिंदा लोगों को भेजना होगा।’ उन्होंने कहा कि चयनित सरकार यू-टर्न लेगी जैसा उन्होंने हमेशा किया है। उन्होंने कहा कि वे 10 मिलियन नौकरियां पैदा करेंगे, लेकिन वे अपना वादा पूरा करने में विफल रहे। बता दें कि पाकिस्तान ने घोषणा की थी कि वे 15 नवंबर को गिलगित बाल्टिस्तान विधानसभा के लिए चुनाव कराएंगे।

E-Paper