लखनऊ विश्वविद्यालय में परिणाम को लेकर छात्रों में हडकंप, ढाई सौ से ज्यादा छात्रों ने दी लिखित आपत्ति

लखनऊ विश्वविद्यालय में एलएलबी के छात्रों ने बुधवार को जमकर हंगामा किया। छात्रों का आरोप है कि नतीजों में गड़बड़ियां की गई हैं। इसके चलते उनका भविष्य खराब हो रहा है। आक्रोशित छात्रों ने विश्वविद्यालय के गेट नंबर एक पर बैठकर घंटों प्रदर्शन किया। प्रदर्शन में लखनऊ विश्वविद्यालय समेत कई महाविद्यालयों के छात्र भी शामिल हुए। छात्रों की मांग है कि बैक पेपर दिसंबर में करा दिया जाए ताकि उनका साल खराब न हो।

छात्रों का कहना है कि अधिकतर को एक या दो विषय में ही अंक कम दिए गए हैं। केवल केकेसी कॉलेज के ही 320 के लगभग हैं। लविवि की ओर से इन लोगों को आश्वासन दिया गया है कि स्थापना दिवस समारोह समाप्त होने के बाद उनकी समस्याओं का समाधान किया जाएगा। स्टूडेंट्स को डर है कि लगातार देरी से उनका साल न खराब हो जाए। उधर, सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर परिसर में सुरक्षा बल तैनात किया गया।

एलएलबी अंतिम वर्ष की परीक्षाओं के नतीजों को लेकर लखनऊ विश्वविद्यालय ने छात्र छात्राओं से आपत्तियां मांगी थी। परीक्षा नियंत्रक डॉ एएम सक्सेना ने बताया कि बुधवार को अंतिम दिन तक ढाई सौ से ज्यादा छात्र छात्राओं की ओर से अपनी लिखित शिकायतें सौंपी गई है। इनमें ज्यादातर ने परीक्षा में बैक पेपर की शिकायत की है। परीक्षा नियंत्रक ने बताया कि वर्तमान में विश्व विद्यालय में शताब्दी वर्ष समारोह की तैयारियां चल रही है।

25 नवंबर तक कार्यक्रम के पूरे होने के बाद एलएलबी के प्रकरण पर छात्र हित को ध्यान में रखते हुए कार्यवाही की जाएगी।

E-Paper