कर्नल बैंसला के तेवर हुए नीचे, सीएम से मिलने आ रहे जयपुर

जयपुर. राजस्थान में चल रहे गुर्जर आरक्षण आंदोलन के 11वें दिन बुधवार को इसके समाधान की कोई राह निकल सकती है. आंदोलन और पटरी पर ही बातचीत करने के लिये अड़े गुर्जर आरक्षण संषर्घ समिति के संयोजक कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला के तेवर अब कुछ नरम पड़े हैं. वे अब पटरी से हटकर बातचीत करने के लिये तैयार हो गये हैं. सीएम अशोक गहलोत ने गुर्जर समाज के प्रतिनिधिमंडल को वार्ता के लिये बुलाया है. उसके बार कर्नल किरोड़ी बैसला हिंडौन से जयपुर के लिये रवाना हो गये हैं.

मसले के समाधान के लिये 11 नवंबर सीएम निवास पर दोपहर 12 बजे वार्ता प्रस्तावित है. सीएम अशोक गहलोत ने गुर्जर नेताओं को वार्ता के लिए बुलावा भेजा है. उसके बाद कर्नल अपने पुत्र विजय सिंह बैसला और गुर्जर समाज के प्रतिनिधिमंडल के साथ जयपुर के लिये रवाना हो गये हैं. सीएम निवास पर होने वाली इस बैठक में समाधान होने की उम्मीद जताई जा रही है.

आंदोलनकारियों का दिल्ली-मुंबई रेलवे ट्रैक पर कब्जा जारी-

इस बीच गुर्जर आंदोलनकारियों का दिल्ली-मुंबई रेलवे ट्रैक पर कब्जा जारी है. वहां आंदोलनकारी रेलवे ट्रैक पर तम्बू गाड़कर बैठै हैं. इसके चलते इस रेल मार्ग पर रेल यातायात बाधित हो रहा है. इस मार्ग की ट्रेनों को डाइवर्ट करने का सिलसिला भी लगातार जारी है. आंदोलन के कारण करौली और भरतपुर समेत आसपास के जिलों में इंटरनेट बंद है. इसके कारण लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

पहले बेनतीजा रही थी वार्ता-

इस बार इस आंदोलन की बागडोर अघोषित रूप से कर्नल बैंसला के पुत्र विजय बैंसला के हाथ में है. पटरी पर बैठे आंदोलनकारियों का कहना है कि वे सभी मांगें पूरी नहीं होने तक यहीं पर डटे रहेंगे. हाल ही में राज्य सरकार की ओर से खेलमंत्री एवं करौली के जिला प्रभारी अशोक चांदना ने आंदोलनकारियों से वार्ता की थी, लेकिन वह बेनतीजा रही थी.

E-Paper