21वें राज्य स्थापना दिवस पर राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने ली सलामी, देहरादून में भव्य परेड,

देहरादून. उत्तराखंड में आज 21वां राज्य स्थापना दिवस धूमधाम से मनाया जा रहा है. स्थापना दिवस के मौके पर देहरादून पुलिस लाइन रैतिक परेड का आयोजन किया गया. राज्यपाल बेबी रानी मोर्य ने कार्यक्रम में मुख्य अथिति के रूप ने शिरकत की और परेड की सलामी ली.

स्थापना दिवस के मौके पर रैतिक परेड में राज्यपाल बेबी रानी मोर्य और मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने सूचना एवं लोक संपर्क विभाग के द्वारा राज्य की विकास पुस्तिका का विमोचन भी किया.

राज्यपाल बेबी रानी मोर्य ने पुलिस सेवा में सराहनीय कार्यों के लिए आईजी पुलिस मुख्यालय पुष्पक ज्योति सहित 7 पुलिस अधिकारियों को पुलिस मेडल से सम्मानित किया.

रैतिक परेड की सलामी लेने के बाद राज्य पाल बेबी रानी मोर्य ने राज्य के सभी लोगों को 21वें स्थापना दिवस कि मुबारकबाद देते हुए राज्य के शहीदों को श्रद्धांजलि दी.

राज्यपाल ने कहा कि राज्य के गठन में कई शहीदों ने अपने जीवन की आहुति दी थी इसलिए उन्हें भुलाया नहीं जा सकता. शहीदों के सपनों का उत्तराखंड बने इसके लिए सभी को मिलकर प्रयास करने होंगे.

कार्यक्रम में मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने भी प्रदेश के लोगों को शुभकामनाएं दीं और कहा कि राज्य को बनाने में जिन लोगों ने अपना बलिदान दिया उनको भी श्रद्धांजलि देने का आज दिन है.

मुख्यमंत्री ने कहा कि शहीदों के सपनों को साकार करने के लिए राज्य की बीजेपी सरकार ने गैरसैंण को ग्रीष्मकालीन राजधानी घोषित किया है और इसीलिए राज्य स्थापना का कार्यक्रम आज गैरसैंण में भी मना रहे हैं.

परेड के बाद साहसिक खेलों का भी प्रदर्शन किया गया जिसमें एटीएस, बाइक स्टंट, डॉग स्क्वैड के साथ हॉर्स राइडिंग का भी दर्शकों ने खूब लुफ़्त उठाया.

E-Paper