IPL 2020: विलियमसन ने गेंदबाजों की प्रशंसा की, कहा- RCB को 131 रन पर रोकना आसान नहीं था

आइपीएल 2020 के क्वालीफायर मैच में शुक्रवार को सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) ने  रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) को छह विकेट से हरा दिया। हैदराबाद के बल्लेबाज केन विलियमसन ने इस जीत का श्रेय गेंदबाजों को दिया। जेसन होल्डर और टी नटराजन समेत टीम के अन्य गेंदबाजों की शानदार प्रदर्शन के बदौलत आरसीबी को 131 रनों पर रोक दिया। विलियमसन ने कहा कि आरसीबी की शानदार बल्लेबाजी को देखते हुए यह कहा जा सकता है कि गेंदबाजों ने अच्छी गेंदबाजी की।

विलियमसन ने कहा कि यह एक कठिन मैच था। आरसीबी जैसी टीम के खिलाफ हमेशा मैच ऐसा ही होता है। उनकी बल्लेबाजी की गुणवत्ता को देखते हुए उन्हें 131 के स्कोर पर रोकना आसान नहीं था। उन्हें कम स्कोर पर रोकना एक चुनौती थी।

132 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद की शुरुआत अच्छी नहीं रही। पहले ही ओवर में श्रीवत्स गोस्वामी आउट हो गए। इसके बाद कप्तान डेविड वार्नर (17) भी पवेलियन लौट गए। हैदराबाद पर दबाव बढ़ने लगा। बीच के ओवरों में एडम जांपा और युजवेंद्रा चहल ने आरसीबी की मैच में वापसी करा दी। अंत को ओवरों में केन विलियमसन और जेसन होल्डर ने हैदराबाद को जीत दिला दी। विलियमसन ने नाबाद 50 और होल्डर ने नाबाद 24 रनों की पारी खेली।

जांपा और चहल के प्रदर्शन पर विलियमसन ने कहा कि हमारे पास समय था, लेकिन उनके पास दो विश्वस्तरीय लेगे स्पिनर थे। ऐसे में चुनौती कम नहीं थी। हमें कोशिश करना था कि हम उनके स्पेल खेल जाएं और उन्होंने हमें ज्यादा मौका नहीं दिया। अच्छी बात यह रही की हमने उनके ओवर बगैर ज्यादा विकेट खोए निकाल दिए।

अपनी पारी को लेकर विलियमसन ने कहा कि आप कोशिश करते हैं कि अपनी भूमिका अच्छे निभाएं। नंबर चार पर बल्लेबाजी करने वालों की भूमिका बदलती रह रही है। विलियमसन ने कहा कि समय बिताना और टीम के लिए योगदान देना अच्छा था। पिछले दो सप्ताह काफी दिलचस्प रहे हैं। जेसन होल्डर की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा कि होल्डर मुझसे ज्यादा शांत हैं। वह काफी अच्छा खेल रहे हैं।

E-Paper