इंडिया गेट सहित कई इलाकों मेंछाया धुएं का प्रकोप, मथुरा रोड प्रदूषण स्‍तर हुआ गंभीर

नई दिल्‍ली. दिल्‍ली का प्रदूषण (Pollution) स्‍तर बेहद खराब श्रेणी में पहुंच गया है. सफर (SAFAR) द्वारा जारी रिपोर्ट के मुताबिक आज दिल्‍ली का औसत एयर क्‍वालिटी इंडेक्‍स (Air quality Index) 373 है जो बेहद खराब (Very poor) श्रेणी में आता है. वहीं कुछ इलाकों में प्रदूषण गंभीर स्‍तर तक पहुंच गया है.

दिल्‍ली के इंडिया गेट (India Gate) सहित कई इलाके आज सुबह से धुंध (Smog) की चादर में लिपटे हुए हैं. दिल्‍ली मेरठ एक्सप्रेस वे, अक्षरधाम मंदिर (Akshardham Temple) और यमुना से सटा खादर के इलाकों में धुंध की वजह से लोगों को परेशानी हो रही है. वहीं प्रदूषण स्‍तर पर गौर करें तो मथुरा रोड (Mathura Road) पर प्रदूषण का स्‍तर गंभीर स्‍तर पर पहुंच गया है.

मथुरा रोड पर एयर क्‍वालिटी इंडेक्‍स 420 (सीवियर) वहीं पूसा में 373 (वेरी पुअर), IIT दिल्ली 395 (वेरी पुअर), आया नगर 372 (वेरी पुअर) कैटेगरी में प्रदूषण स्तर पर रहा. दिल्ली के साथ-साथ एनसीआर के शहरों में भी प्रदूषण से बुरा हाल है. दिल्ली से सटे नोएडा में एयर क्‍वालिटी इंडेक्‍स (AQI) 423 दर्ज हुआ है जो प्रदूषण की सीवियर कैटेगरी में आता है. जबकि गुरुग्राम में एक्‍यूआई 339 है. जो बहुत खराब श्रेणी का प्रदूषण स्तर है.

E-Paper