प्लेऑफ में खेलने वाली दो टीमों का आज नाम हो सकता है पक्का, एक टीम हो होगी बाहर!

- in खेल

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन में आज का दिन बेहद अहम है। सुपर शनिवार में दिन के दो मुकाबले खेले जाएंगे जिसमें से दो प्लेऑफ की टीम का नाम सामने आने की उम्मीद है। पहला मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस के बीच होगा जिसमें दिल्ली जीत हासिल कर प्लेऑफ में पहुंच सकती है। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच होने वाले मुकाबले में अगर बैंगलोर जीती को वह भी प्लेऑफ में जगह बनाने में कामयाब होगी।

आइपीएल 2020 में अब आखिरी दौर के मुकाबले खेले जा रहे हैं जिसमें प्लेऑफ की बाकी बची तीन टीमें के नाम फाइनल होने हैं। मुंबई इंडियंस की टीम ने 8 मुकाबले जीतकर प्लेऑफ में जगह पक्की कर ली है। आज का मुकाबला दिल्ली, बैंगलोर और सनराइजर्स हैदराबाद के लिहाज से बेहद अहम होने वाला है। पहली दोनों टीम जीत हासिल कर प्लेऑफ में पहुंच जाएगी तो जबकि हैदराबाद का टूर्नामेंट में सफर खत्म हो जाएगा।

दो प्लेऑफ की टीमों का नाम होगा फाइनल-

दिल्ली और बैंगलोर की टीम ने टूर्नामेंट में 12 मैच खेलकर 14 अंक हासिल किए हैं। अगर मुंबई को दिल्ली की टीम हराने में कामयाब होती है तो उसके 16 अंक हो जाएंगे और वह सीधा प्लेऑफ में पहुंच जाएगी। वहीं बैंगलोर की टीम भी अगर हैदराबाद पर जीत हासिल कर लेती है तो उसका नाम भी प्लेऑफ में पक्का हो जाएगा।

Loading...

क्या रहा था सीजन के पहले मैच का नतीजा-

इस सीजन के पहले मुकाबले में मुंबई की टीम ने दिल्ली को 5 विकेट से हराया था। 13वें एडिशन की शुरुआत हैदराबाद की टीम ने बैंगलोर के खिलाफ मुकाबले के साथ ही की थी। यहां टीम को 10 विकेट से हार मिली थी। मतलब प्लेऑफ में बने रहने के लिए बैंगलोर को हराकर हैदराबाद के पास बदला लेने का मौका होगा।

Loading...