अमेठी में दलित ग्राम प्रधान के पति की संदिग्ध हालत में जलकर मौत, गांव में तनाव

उत्तर प्रदेश के अमेठी में दलित प्रधान के पति की संदिग्ध हालत में जलकर मौत होने से हड़कंप मच गया है। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी है।  मुंशीगंज थाना इलाके के बंदोईया गांव की प्रधान के पति की संदिग्ध हालत में जलकर मौत हो गई। प्रधान के पति की असामयिक मौत से गांव के लोग सहम गए हैं।

गुरुवार देर रात बंदोईया गांव के ही एक घर की चारदीवारी के अंदर किसी के कराहने की आवाज आ रही थी। घर के लोगों ने जब देखा कि कोई व्यक्ति चारदीवारी के अंदर जल रहा है, इन लोगों के इसकी सूचना तत्काल मुशीगंज पुलिस को दी। 
एम्बुलेंस बुलाकर सीएचसी नौगिरवा अस्पताल पहुंचाया। ग्रामीणों व घर के लोगों ने इसकी पहचान ग्राम प्रधान के पति बंदोईया अर्जुन के रूप में की। सीएचसी में प्राथमिक उपचार के बाद जिला अस्पताल सुल्तानपुर ले जाया गया।

हालत बिगड़ने पर लखनऊ रेफर कर दिया गया, जहां इलाज के दौरान मौत हो गई। शुक्रवार सुबह प्रधानपति का शव गांव पहुंचा। ग्रामप्रधान पति अर्जुन (50 वर्ष) के परिवार में पत्नी छोटका (ग्राम प्रधान बंदोईया), तीन बेटे सुरेंद्र, गोविंद, रविन्द्र और दो बेटियां पुनीता व बैजंती हैं। 

दोनों बेटियों की शादी हो गई है। ग्रामीणों की मानें तो गांव में वित्तीय अनियमितता चरम पर थी, जिसकी गांव के कुछ जागरूक लोग उच्चाधिकारियों से जांच करवा रहे थे। परिजनों ने बताया कि गुरुवार शाम किसी काम से अर्जुन मुसवापुर चौराहा गए थे जब वे देर रात तक नहीं लौटे तो इसकी सूचना मुंशीगंज पुलिस को दी गई। 

परिजनों ने बताया कि इसी दौरान उन्हें सूचना मिली कि बंदोईया गांव के ही एक घर की चारदीवारी के अंदर अर्जुन जल रहे हैं, आनन-फानन वे लोग गांव पहुंचे। परिजनों का ये भी आरोप है कि गांव के कुछ लोग प्रधान पति के साथ रहकर जबरन धनवसूली कर रहे थे। 

घटनास्थल पर रात से ही पुलिस टीम व फोरेंसिक टीम पहुंची हुई है। गांव में तनाव का माहौल व्याप्त है। थानाध्यक्ष मुंशीगंज मिथिलेश सिंह ने बताया कि अभी तहरीर नहीं मिली है  प्रथम दृष्टया जलकर मौत हुई है।

E-Paper