पीएम मोदी ने एक साथ किया ‘एकता मॉल’ और चिल्ड्रन न्यूट्रिशन पार्क का उद्घाटन, ‘न्यूट्री ट्रेन’ की सवारी का भी उठाया आनंद

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार दो दिवसीय यात्रा पर गुजरात पहुंचे हैं। पीएम मोदी ने राज्य के दिवगंत नेता केशुभाई पटेल को श्रद्धांजलि अर्पित की, जिनका गुरुवार को निधन हो गया था। प्रधानमंत्री मोदी ने केवड़िया में आरोग्य वन का उद्घाटन किया। इस दौरान उन्होंने वन का भ्रमण भी किया। इसके बाद पीएम मोदी ने एकता मॉल का उद्घाटन किया।

पीएम मोदी ने ‘न्यूट्री ट्रेन’ की सवारी की-

पीएम नरेंद्र मोदी ने केवड़िया में चिल्ड्रन न्यूट्रिशन पार्क में ‘न्यूट्री ट्रेन’ की सवारी की। सीएम विजय रूपाणी और राज्यपाल आचार्य देवव्रत भी उनके साथ मौजूद हैं। 

पीएम ने ‘एकता मॉल’ और चिल्ड्रन न्यूट्रिशन पार्क का उद्घाटन किया
पीएम नरेंद्र मोदी ने केवड़िया में ‘एकता मॉल’ और चिल्ड्रन न्यूट्रिशन पार्क का उद्घाटन किया।

गुजरात: प्रधानमंत्री ने औषधीय पौधों की जानकारी ली-

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इसका उद्घाटन करने के बाद केवड़िया में ‘आरोग्य वन’ का दौरा किया। पार्क में सैकड़ों औषधीय पौधे और जड़ी-बूटियां हैं और उनके उपयोग और महत्व के बारे में भी जानकारी प्रदान की गई है। सीएम विजय रूपानी और राज्यपाल आचार्य देवव्रत भी इस दौरान मौजूद रहे।

आरोग्य वन का भ्रमण कर रहे पीएम मोदी-

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नर्मदा जिले के केवड़िया में ‘आरोग्य वन’ का भ्रमण कर रहे हैं। इस पार्क में सैकड़ों औषधीय पौधे और जड़ी-बूटियां हैं और उनके उपयोग और महत्व के बारे में भी जानकारी दी गई है। सीएम विजय रूपाणी और राज्यपाल आचार्य देवव्रत भी पीएम मोदी के साथ यहां मौजूद हैं।

पीएम मोदी ने किया ‘आरोग्य वन’ का उद्घाटन-

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नर्मदा जिले के केवड़िया में ‘आरोग्य वन’ का उद्घाटन किया।

केवड़िया पहुंचे पीएम मोदी-

पीएम नरेंद्र मोदी नर्मदा जिले के केवडिया में पहुंचे हैं। वह जंगल सफारी के नाम से प्रसिद्ध सरदार पटेल प्राणी उद्यान का उद्घाटन करेंगे। इस दौरान गुजरात के राज्य के राज्यपाल आचार्य देवव्रत और मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने उनकी अगुवानी की। 

सरदार पटेल प्राणी उद्यान का उद्घाटन करेंगे पीएम मोदी-

दो दिवसीय यात्रा पर गुजरात पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज नर्मदा जिले के केवडिया में जंगल सफारी के नाम से मशहूर सरदार पटेल प्राणी उद्यान का उद्घाटन करेंगे। 

महेश और नरेश कनोडिया के परिजनों से मिले पीएम मोदी-

पीएम नरेंद्र मोदी ने गांधीनगर पहुंचकर महेश और नरेश कनोडिया के परिवार के सदस्यों से मुलाकात की जिनका हाल ही में निधन हो गया था। पीएम मोदी ने दोनों भाइयों को श्रद्धांजलि अर्पित की।महेश कनोडिया गुजरात के एक संगीतकार और भाजपा के पूर्व सांसद थे, जबकि नरेश कनोडिया एक अभिनेता थे।

पीएम मोदी ने केशुभाई पटले को दी श्रद्धांजलि-

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार दो दिवसीय यात्रा पर गुजरात पहुंचे हैं। पीएम मोदी ने राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री केशुभाई पटेल के निवास पर पहुंचकर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। गुजरात के दिग्गज नेता केशुभाई पटेल का गुरुवार को निधन हो गया था। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार दो दिवसीय यात्रा पर गुजरात पहुंचे हैं। मिली जानकारी के अनुसार प्रधानमंत्री मोदी दोपहर 12 बजे केवड़िया में आरोग्य वन और आरोग्य कुटीर का उद्घाटन करेंगे। दोपहर एक बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एकता मॉल का उद्घाटन करेंगे।  

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने केशुभाई पटेल के निधन पर गहरा शोक प्रकट करते हुए कहा कि उनका जीवन राज्य के विकास और हर गुजराती के सशक्तीकरण के लिए समर्पित रहा। इसे लेकर उन्होंने एक के बाद एक ट्वीट किया और अपना दुख जाहिर किया।

मोदी ने सिलसिलेवार ट्वीट कर कहा, हम सबके प्रिय और सम्मानित केशुभाई नहीं रहे… मैं बहुत व्यथित और दुखी हूं। वह एक उत्कृष्ट नेता थे, जिन्होंने समाज के हर वर्ग का ध्यान रखा। उनका जीवन गुजरात के विकास और हर गुजराती के सशक्तीकरण के लिए समर्पित रहा। 

इसके साथ ही उन्होंने उन्होंने केशुभाई पटेल के बेटे भरत से फोन पर बातचीत भी की और अपनी शोक संवेदनाएं प्रकट कीं। उन्होंने कहा कि केशुभाई पटेल ने अपने जीवन में मेरे जैसे कई युवा कार्यकर्ताओं का मार्गदर्शन किया और उन्हें तैयार किया, उनका निधन अपूरणीय क्षति है। 

E-Paper