खाली पेट में भूलकर भी ना करें इन चीजों का सेवन

हमारे शरीर के लिए खाना बहुत जरूरी होता है. खाना खाने से शरीर में चुस्ती फुर्ती और उर्जा बनी रहती है. पर सभी चीजों को खाने का एक सही समय होता है. जिसका हमें ध्यान रखना पड़ता है. अगर आप कुछ चीजों को गलत समय पर खाते हैं तो इससे आपकी सेहत पर गलत असर पड़ सकता है. आज हम आपको कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें कभी भी खाली पेट में नहीं खाना चाहिए. 

1- शकरकंद हमारी सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होता है. ज्यादातर लोग अपने वजन को कम करने के लिए शकरकंद का सेवन करते हैं. पर हम आपको बता दें कि शकरकंद में तैनी और पैक्टिन की भरपूर मात्रा पाई जाती है.  जो पेट में जाकर गैस्ट्रिक एसिड का निर्माण करता है. सुबह खाली पेट में शकरकंद का सेवन करने से सीने में जलन की समस्या हो सकती है. 

2- टमाटर में भरपूर मात्रा में एसिड मौजूद होता है. अगर आप खाली पेट में टमाटर का सेवन करते हैं तो आपके पेट में पथरी होने का खतरा हो सकता है. 

3- कई लोगों को सुबह खाली पेट में कॉफी पीने की आदत होती है. कॉफ़ी में कैफीन की भरपूर मात्रा पायी जाती है. अगर आप खाली पेट में कॉफी का सेवन करते हैं तो इससे आपको गैस और कब्ज की समस्या हो सकती हैं. 

4- कभी भी खाली पेट में दही का सेवन ना करें. खाली पेट में दही का सेवन करने से पेट में दर्द हो सकता हैं.

E-Paper