कल से करें डाउनलोड कैट एडमिट कार्ड, आईआईएम कैट पर होगा जारी, 29 नवंबर को होगी परीक्षा

CAT 2020 Admit Card: आईआईएम कैट (IIM CAT Admit Card 2020) परीक्षा का एडमिट कार्ड 28 अक्टूबर, बुधवार को जारी किया जाएगा। इंडियन इंस्ट्टीयूट ऑफ मैनजमेंट, इंदौर (Indian Institute of Management Indore) कल आधिकारिक वेबसाइट iimcat.ac.in पर शाम 5:00 बजे हॉल टिकट जारी होगा, इसलिए एग्जाम में शामिल होने जा रहे उम्मीदवार ऑफिशियल पोर्टल पर जरूरी डिटेल्स उपलब्ध कराने के बाद डिटेल चेक कर सकते हैं। इसके अलावा उम्मीदवार चाहें तो एडमिट कार्ड के दिए गए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके भी कार्ड को डाउनलोड कर सकते हैं।

CAT 2020 Admit Card: आईआईएम कैट परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड ऐसे कर पाएंगे डाउनलोड

आईआईएम कैट परीक्षा 2020 डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को सबसे पहले कैट की आधिकारिक वेबसाइट- iimcat.ac.in पर जाना होगा। इसके बाद होमपेज पर कैट एडमिट कार्ड डाउनलोड टैब पर क्लिक करना होगा। इसके बाद लॉगिन विंडो एक नए पेज पर खुलेगी, जिसमें उम्मीदवारों को आईडी और पासवर्ड दर्ज करना होगा। इसके बाद फिर उम्मीदवार को डाउनलोड एडमिट कार्ड टैब पर क्लिक करना होगा। अब कैट एडमिट कार्ड 2020 आपकी स्क्रीन के सामने होगा। एडमिट कार्ड डाउनलोड करें और एक प्रति प्रिंट करके रख लें।

कार्ड डाउनलोड करने के बाद उसमें नाम, परीक्षा केंद्र सहित अन्य पूरी डिटेल्स को अच्छी तरह चेक कर लें, कहीं कोई गड़बड़ी न हो। इसके साथ ही अभ्यर्थी एक और बात का ध्यान रखें कि परीक्षा के दौरान उम्मीदवारों को कोविड-19 संक्रमण के लिए अंडरटेकिंग फॉर्म भी ले जाना होाग। वहीं अगर कैट परीक्षा की बात करें तो कंप्यूटर आधारित यह एग्जाम 29 नवंबर, 2020 को 156 परीक्षा केंद्रों में आयोजित की जाएगी। बता दें कि कोरोना काल में होने वाली इस परीक्षा को लेकर संस्थान की तरफ सेसुरक्षा के सख्त इंतजाम अपनाए जाएंगे। वहीं परीक्षा से जुड़ी ज्यादा डिटेल के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल पोर्टल का विजिट करते रहें, इससे परीक्षा से जुड़ी कोई भी ताजा जानकारी आएगी तो वह अपडेट होती रहेगी।

E-Paper