लगातार 5वीं जीत से बेहद खुश हैं पंजाब के कप्तान केएल राहुल, आने वाले मैचों पर दिया बड़ा बयान

- in खेल

आईपीएल 2020 में लगातार पांचवीं जीत हासिल करने के बाद किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान केएल राहुल बेहद खुश हैं. कोलकाता पर जीत के बाद उन्होंने कहा कि टीम ने मैदान पर सकारात्मक क्रिकेट खेलने की कोशिश की है. सोमवार को शारजाह के मैदान पर पंजाब ने कोलकाता नाइटराइडर्स को आठ विकेट से हराया. कोलकाता ने 20 ओवरों में नौ विकेट खोकर 149 रन बनाए. पंजाब ने मनदीप सिंह और क्रिस गेल के अर्धशतकों की बदौलत दो विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया.

आने वाले मैचों में भी जीतेंगे-

मैच के बाद राहुल ने कहा, ‘मैं काफी खुश हूं. पूरी टीम भी होगी. हमने मिलकर फैसला किया था कि हम वहां जाकर सकारात्मक क्रिकेट खेलेंगे. चीजें बदल सकती हैं. सारी चीजें अच्छी हो रही हैं इस बात से खुश हूं. उम्मीद है कि हम आने वाले मैचों में भी जीत हासिल करेंगे.’

इस मैच में मनदीप सिंह ने 66 रनों की पारी खेली. तीन दिन पहले ही उनके पिता का निधन हुआ है. राहुल ने अपने जोड़ीदार के बारे में कहा, ‘मनदीप ने जो मजबूती दिखाई है वो बेहतरीन है. हर कोई भावुक था. हम उनका साथ देना चाहते थे, उनके साथ रहना चाहते थे. उनका मैच खत्म करना हमारे लिए गर्व की बात है.’

मनदीप को पिता को समर्पित की अपनी पारी-

Loading...

मनदीप सिंह ने कोलकाता के खिलाफ फिफ्टी जड़ने के बाद नम आंखों से आसमान की ओर देखते हुए अपने पिता को याद किया था. मैच के बाद उन्होंने कहा, ‘यह बहुत खास पारी है. मेरे पिता हमेशा कहते थे कि मुझे नॉटआउट रहना चाहिए. यह पारी उनके लिए है. मैं शतक या दोहरा शतक भी बना लूं तो वो पूछते थे कि मैं आउट क्यों हुआ.’ मनदीप ने अपनी 66 रनों की नाबाद पारी में 8 चौके और दो छक्के लगाए.

मोर्गन ने बताई हार की वजह-

किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ आठ विकेट से मात खाने के बाद कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान इयोन मोर्गन ने कहा है कि उनकी टीम लगातार अंतराल पर विकेट खोती रही इसलिए बड़ा स्कोर नहीं कर पाई. मैच के बाद मोर्गन ने कहा, “खासकर शारजाह में अगर आप जल्दी विकेट खो देते हैं तो आपको काउंटर अटैक करना होता है. मैं निराश हूं कि हमारी साझेदारी ज्यादा आगे नहीं जा सकी.”

उन्होंने कहा, “हमने तीन विकेट खो दिए थे. यह साझेदारी निभाने की बात थी. हमने सोचा था कि हम 185-190 तक पहुंचेंगे. यह मैच जीतने वाला लक्ष्य होता, लेकिन ऐसा नहीं हो सका हम लगातार विकेट खोते रहे.

Loading...