UP: अटल बिहारी वाजपेयी के लिए हवन-पूजन के साथ रुद्राभिषेक तथा दुआ का जोर

लखनऊ। पूर्व प्रधानमंत्री तथा देश के सबसे लोकप्रिय नेता अटल बिहारी वाजपेयी के स्वास्थ्य लाभ के साथ ही सलामती के लिए प्रदेश में हवन-पूजन के साथ ही दुआ मांगी जा रही है। सूबे में मेरठ, आगरा, कानपुर, इलाहाबाद के साथ ही अटल जी के संसदीय क्षेत्र रहे लखनऊ व बलरामपुर में प्रार्थना काफी जोरदार ढंग से हो रही है। अयोध्या में सांसद लल्लू सिंह ने रुद्राभिषेक कराया है।

नई दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान में स्वास्थ्य अधिक खराब होने के कारण भर्ती पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की सलामती के लिए देश भर में लोग हवन, पूजन, दुआ कर रहे हैं। प्रेदश में भी भाजपा के कार्यकर्ता कहीं हवन पूजन कर रहे हैं, तो कहीं भाजपा सांसद रुद्राभिषेक कर रहे हैं। 

रामनगरी अयोध्या में 21 पंडितों के मंत्रोच्चारण के बीच सांसद लल्लू सिंह और भाजपा जिलाध्यक्ष ने पूर्व प्रधानमंत्री के स्वस्थ्य कामना की। अयोध्या के प्राचीन चंद्रहरि मंदिर में मंत्रोचारण के बीच पूर्व प्रधानमंत्री के जल्द स्वास्थ्य होने के लिए रुद्राभिषेक किया गया। सांसद ने कहा कि भगवान से प्रार्थना की गई कि देश व पार्टी के कार्यकर्ताओं को सदा उनकी छत्रछाया मिलती रहे। उन्होंने कहाकि देश के नवनिर्माण में उनका बड़ा योगदान है। उन्होंने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री वाजपेयी का कार्यकाल देश को नई दिशा देने वाला रहा। उन्होंने हमेशा लोकतंत्र की मजबूती के लिए कार्य किया। अब उनके कार्यों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आगे बढ़ा रहे हैं। सांसद ने उम्मीद जताई कि वे शीघ्र स्वस्थ होंगे।

कानपुर में हवन का आयोजन किया गया। यहां पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की फोटो के साथ काफी जगह हवन-पूजन किया और उनके जल्दी स्वस्थ्य होने की मनोकामना मांगी। अटल बिहारी वाजपेयी ने राजनीतिक जीवन के दौरान कानपुर में कई बड़ी रैलियों को संबोधित किया है। पूर्व पीएम वाजपेयी का कानपुर से बहुत ही पुराना रिश्ता रहा है। वाजपेयी ने कानपुर के डीएवी कॉलेज से पढ़ाई की है और यहां उनसे जुड़े कई किस्से आज भी लोगों को याद हैं। डीएवी कॉलेज में अटल जी ने अपने पिता के साथ ही एडमिशन लिया था। वाजपेयी कई सालों तक कानपुर में रहे।

Loading...

अटल बिहारी वाजपेयी की राजनैतिक कर्मस्थली रहे बलरामपुर में भी आज उनके स्वास्थ्य के लिए हवन-पूजन किया गया। यहां के हनुमानगढ़ी मंदिर में भाजपा विधायकों ने हवन किया। सदर विधायक पलटूराम और उतरौला विधायक राम प्रताप वर्मा ने उनके शीघ्र ही स्वस्थ होने की कामना की है। गोंडा के कर्नलगंज क्षेत्र में पूर्व प्रधानमंत्री अटल जी के स्वस्थ होने लिए यज्ञ हो रहा है।

योगी आदित्यनाथ सरकार के मंत्री मोहसिन रजा ने उनकी सलामती के लिए दुआ की। लखनऊ की वक्फ मस्जिद दरियावाली में मोहसिन रजा ने दुआ मांगी है। आज एम्स में उनका मेडिकल बुलेटिन जारी किया गया। जिसमें डॉक्टरों ने कहा कि फिलहाल अटल बिहारी वाजपेयी की हालत स्थिर है। इन्फेक्शन ठीक होने तक हॉस्पिटल में ही रहेंगे।

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी सोमवार से दिल्ली एम्स में एडमिट हैं। सोमवार रात 10.45 बजे जारी हेल्थ बुलेटिन के मुताबिक, वह यूरीनरी ट्रैक्ट इन्फेक्शन से पीडि़त हैं और उनका इलाज किया जा रहा है। फिलहाल उनकी स्थिति स्थिर है। एम्स डायरेक्टर रणदीप गुलेरिया के नेतृत्व में डॉक्टर्स की टीम उनका इलाज कर रही है। कल रात ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी वाजपेयी के स्वास्थ्य की जानकारी लेने एम्स पहुंचे। पीएम मोदी ने डॉक्टरों से भेंट कर वाजपेयी के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली। मोदी ने पूर्व प्रधानमंत्री के परिवार के सदस्यों से भी भेंट की। प्रधानमंत्री करीब 50 मिनट तक अस्पताल में रुके। अटल बिहारी वाजपेयी कई वर्ष से बीमार हैं और सक्रिय जीवन से उनका नाता टूट गया है। वह इस समय डिमेंशिया से पीडि़त हैं। जिसकी वजह से वह अब किसी को पहचान नहीं पाते हैं।

Loading...