पीएम मोदी 24 अक्टूबर को गुजरात में तीन परियोजनाओं का करेंगे उद्घाटन

पीएम नरेंद्र मोदी मोदी वीडियो लिंक के जरिए 24 अक्टूबर को गुजरात में तीन परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे। पीएम मोदी अहमदाबाद सिविल अस्पताल में टेली कार्डियोलॉजी के लिए संयुक्त राष्ट्र मेहता इंस्टीट्यूट ऑफ कार्डियोलॉजी एंड रिसर्च सेंटर और मोबाइल एप के साथ संलग्न बाल चिकित्सा हृदय अस्पताल का उद्घाटन करेंगे। पीएम मोदी आगामी 30 व 31अक्टूबर को गुजरात की यात्रा पर रहेंगे। पीएम मोदी अहमदाबाद में साबरमती नदी पर सी प्लेन का उद्घाटन करेंगे। 31 अक्टूबर को सुबह पीएम मोदी सरदार सरोवर बांध केवड़िया कॉलोनी पहुंचेंगे। 31 अक्टूबर को सरदार पटेल की जयंती है, जिसे राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में मनाया जाएगा। पीेएम मोदी यहां स्टैचू ऑफ यूनिटी भी जाएंगे। प्रधानमंत्री मोदी की यात्रा को देखते हुए आगामी 27 अक्टूबर से 31 अक्टूबर तक स्टैचू ऑफ यूनिटी को जनता के लिए बंद कर दिया जाएगा।

लौहपुरुष सरदार वल्लभभाई पटेल की 31 अक्टूबर जयंती दिवस पर गुजरात में स्टेचू ऑफ यूनिटी पर राष्ट्रीय एकता दिवस समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शामिल होंगे। अहमदाबाद में सी प्लेन के उद्घाटन के बाद वे नर्मदा केवड़िया कॉलोनी पहुंचेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की गुजरात यात्रा को लेकर नर्मदा भरूच पंचमहाल तथा वडोदरा ग्रामीण का प्रशासन तैयारियों में जुट गया है। राष्ट्रीय एकता दिवस समारोह के लिए राज्य सरकार ने 32 समितियों का गठन किया है जो इस समारोह को सफल बनाने के लिए तैयारियों में जुट गई है। नर्मदा के जिला कलेक्टर डी के शाह संकलन समिति के प्रमुख बनाए गए हैं, जो इस समारोह की विविध समितियों में संकलन व समारोह के आयोजन की रूपरेखा को अंतिम रूप देंगे।

गुजरात सरकार ने इसके लिए चार जिलों के प्रशासन को काम पर लगा दिया है। समारोह के आयोजन के लिए करीब पांच से 6000 पुलिसकर्मी सुरक्षा व्यवस्था में तैनात होंगे। संकलन समिति के अलावा पूजा विधि समिति, सांस्कृतिक समिति, मंच संचालन समिति, आमंत्रण समिति, स्वागत समिति कानून व्यवस्था समिति, भोजन समिति, परिवहन समिति, लाइट व साउंड समिति, स्वास्थ्य समिति, फूड चेकिंग समिति, जलापूर्ति समिति, व्यवस्था समिति, फायर सेफ्टी समिति कोरोना महामारी को देखते हुए सैनिटाइजेशन कोविड-19 समिति का भी गठन किया गया है। सोमवार को नर्मदा जिला कलेक्टर की अध्यक्षता में बैठक का आयोजन किया गया है, जिसकी सूचना व निर्देशों की जानकारी सोशल मीडिया के जरिए अधिकारियों तक पहुंचाई गई है।

E-Paper