विराट कोहली का खुलासा, अंत समय प्लान में हुआ बदलाव, सिराज नहीं इस गेंदबाज को देनी थी नई गेंद

- in खेल

कोलकाता नाइटराइडर्स को इस सीजन की सबसे बड़ी हार झेलनी पड़ी। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के गेंदबाज मोहम्मद सिराज की घातक गेंदबाजी ने टीम की कमर शुरुआत के चार ओवर में ही तोड़ दी। सिराज ने 4 ओवर में महज 8 रन देकर 3 विकेट हासिल किए जिसमें से पहले ओवर में दो लगातार गेंद पर विकेट थे। कोलकाता की टीम महज 84 रन का स्कोर खड़ा कर पाई और बैंगलोर ने 8 विकेट से जीत हासिल की।

मैच के बाद कप्तान विराट कोहली ने सिराज के गेंदबाजी की जमकर तारीफ की और यह भी बताया कि वह उनको नई गेंद देने ही नहीं वाले थे। उन्होंने तो नई गेंद से गेंदबाजी के लिए वॉशिंग्टन सुंदर को चुना था। कोहली ने बताया, “ईमानदारी से कहूं तो यह बाद में लिया गया फैसला था, मैं तो वाशिंग्टन के बारे में सोच रहा था। जब हम यहां आए और सतह को देखा तो यह पूरी तरह से सूखा था। टॉस के वक्त मैंने कहा था कि यह एक अच्छी विकेट है। हमें भी पहले बल्लेबाजी ही करते लेकिन रोशनी में यह पिच ज्यादा अच्छी रही।”

“हमने जो प्लान बनाया था वो वॉशिंग्टन के साथ शुरुआत करने की थी इसके बाद मौरिश आते दूसरे ओवर में फिर सिराज के साथ मौरिश नई गेंद से गेंदबाजी करते। पहले उन दोनों को सबकुछ अच्छे से सेट करने देना चाहते थे फिर सिराज को लाने का इरादा था ताकि वो गेंद को स्विंग कराते। बिल्कुल हमने सोचा था कि मैदान पर क्या करना है।”

Loading...

उन्होंने बताया की टीम को इतनी अच्छी जीत कैसे मिल रही है। कोहली ने कहा, ‘मैनेजमेंट ने एक निश्चित संस्कृति बनाई है। हमारे पास प्लान ए होता है और प्लान भी बी और लोग इसको करने के लिए तैयार है तभी हम इतने अच्छे नजर आ रहे हैं।”

Loading...