डॉक्टर बनकर कोरोनासुर का वध कर रहीं हैं माँ दुर्गा

- in अजब गजब, वीडियो गैलरी

आप सभी जानते ही हैं कि इस समय नवरात्रि का पर्व मनाया जाता है। यह पर्व देश में बहुत धूम धाम से मनाया जाता है लेकिन इस बार ऐसा नहीं हो सका। जी दरअसल इस बार दुर्गा पूजा का आयोजन कोरोना वायरस महामारी के बीच किया जा रहा है और इसी के कारण यह एकदम शांत है। आप देख रहे होंगे कि दुर्गा पूजा पर भी कोरोना का असर साफ नजर आ रहा है। जी दरअसल इस बार दुर्गा पंडालों में भक्तों की संख्या बेहद कम हो चुकी है और एहतियातन के तौर पर इस बार दुर्गा पूजा का जश्न भी फिका हो गया है।

इसी बीच दुर्गा पूजा के मौके पर कोलकाता के पंडाल में मां दुर्गा को डॉक्टर की वेशभूषा और महिषासुर को कोरोनासुर के रूप में दिखाया गया है। जिसकी तस्वीरें इंटरनेट पर खूब वायरल हो रही हैं। इस समय इन तस्वीरों को जो भी देख रहा है कलाकारों की तारीफें करते नहीं तक रहा है। इन तस्वीरों में दिखाया गया है कि इस बार मां दुर्गा डॉक्टर के रूप में महिषासुर का वध कर रही हैं। कई लोग इन तस्वीरों को देखने के बाद महिषासुर को कोरोनासुर कह रहे हैं।

आप देख सकते हैं इन तस्वीरों को कांग्रेस नेता शशि थरूर ने भी शेयर किया है। जी दरअसल शशि थरूर ने ट्विटर पर लिखा है, ‘’कोविड 19 के थीम पर कोलकाता में मां दुर्गा की प्रतिमा बनायी गयी है, जो बेहतरीन है। इस मूर्ति को बनाने वाले और डिजाइन करने वाले अज्ञात लोगों को प्रणाम।’’ केवल यही नहीं बल्कि पंडाल में भगवान गणेश को पुलिस की वेषभूषा पहनाई गई है और उन्हें पुलिस के समान बताया गया है। इसके अलावा पंडाल में समाजसेवी और सफाईकर्मियों के योगदान को भी दिखाया गया है जो बेहतरीन है।

Loading...
Loading...