आज हारा बैंगलोर तो प्लेऑफ का रास्ता हो जाएगा कठिन, पंजाब की जीत ने खड़ी की मुश्किल

इंडियन प्रीमियर के 13वें सीजन में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम ने शानदार खेल दिखाया है। पिछले कुछ सीजन से उलट इस बार टीम नीचले नहीं बल्कि टॉप तीन टीमो में शामिल है। आज साम बैंगलोर की टीम का मुकाबला कोलकाता नाइटराइडर्स के साथ होना है। इस मैच को जीतने के साथ टीम प्लेऑफ की तरफ से कदम और बढ़ा सकती है लेकिन हार मिली तो उसकी राह थोड़ी मुश्किल हो सकती है।

टूर्नामेंट के दूसरे फेज में अब प्लेऑफ के समीकरण लगातार बदल रहे हैं। इस वक्त बैंगलोर की टीम काफी अच्छी स्थिति में है और उसके पास 9 मुकाबलों के बाद 6 जीत से 12 अंक है। टीम ने अगर आज का मुकाबला कोलकाता के खिलाफ जीत लिया तो उसके पास 14 अंक हो जाएंगे और वह प्लेऑफ में लगभग जगह पक्की कर लेगी।

मुश्किल हो सकती है बैंगलोर की राह

ये तो थी जीत की बात लेकिन आज का मैच हारने के बाद टीम के लिए मुश्किल भी खड़ी हो सकती है। यहां से हर एक मुकाबला बेहद मुश्किल होगा क्योंकि हर टीम प्लेऑफ की दौड़ में है और जीत के लिए अपना सबकुछ झोंकने को तैयार है। बैंगलोर के पास इस मैच के बाद 4 मुकाबले बचेंगे इसमें चेन्नई सुपर किंग्स, मुंबई इंडियंस, सनराइजर्स हैदराबाद और दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ खेलना है।

क्या है प्लेऑफ का समीकरण

दिल्ली की टीम के पास 10 मैच में 7 जीत से 14 अंक हैं और उसका स्थान प्लेऑफ में पक्का है। इसके बाद मुंबई और बैंगलोर की टीम है दोनों ने 9 मैच खेलकर 6 जीत से 12 अंक हासिल किए हैं। पंजाब की दिल्ली के खिलाफ जीत ने प्लेऑफ को और रोमांचक बना दिया है। जीत की हैट्रिक लगाने वाले पंजाब ने अगर अपने बचे सभी मैच जीत लिए तो उसके पास 16 अंक हो जाएंगे। मतलब बैंगलोर के लिए चेतावनी की घंटी बज चुकी है।

E-Paper