बेंगलुरु में अगले 3-4 घंटे में हो सकती है बारिश, मौसम विभाग ने की भविष्यवाणी

 कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में अगले 3 से 4 घंटे में बारिश होने की संभावना है। भारतीय मौसम विभाग ने इसकी जानकरी दी। विभाग के मुताबक, राजधानी और उसके आस-पास के क्षेत्रों में जमकर मेघा बरस सकते हैं। बेंगलुरु में बीते दिन यानी 20 अक्टूबर को भी जमकर बारिश हुई थी। इस दौरान 0930 से 0530 घंटे तक 66.8 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई थी। बता दें कि देश के कई राज्यों में इस वक्त बाढ़ के हालात बने हुए है। इससे पहले कर्नाटक में आई बाढ़ प्रभावित परिवारों के हरसंभव मदद करने लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मैसूर के दीक्षांत समारोह में आश्वासन  दिया था। 

आंध्र और तेलंगाना में भारी बारिश 

आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में लगातार हो रही भारी बारिश के चलते आई बाढ़ से हालात बिगड़ गए हैं। आंध्र प्रदेश में 1.07 लाख हेक्टेयर में लगी फसल पानी में डूब गई है। हैदराबाद में 37 हजार से अधिक लोगों को बाढ़ प्रभावित इलाकों से निकाला गया है। वहीं तेलंगाना में बाढ़ से अब तक 70 लोगों की मौत हो चुकी है। समाचार एजेंसी एएनआइ ने मौसम विभाग के हवाले से बताया है कि तेलंगाना के इलाकों में 22 अक्‍टूबर तक भारी बारिश होती रहेगी।

मौसम विभाग की ओर से जारी अलर्ट में कहा गया है कि आने वाले 22 अक्‍टूबर तक तेलंगाना के विभिन्‍न इलाकों में गरज चमक के साथ भारी बारिश का दौर जारी रहेगा। कई जगहों पर वज्रपात से नुकसान की चेतावनी जारी की गई है। एक अन्‍य पूर्वानुमान में कहा गया है कि 23 अक्‍टूबर को भी तेलंगाना में मौसम खराब रहेगा। बता दें कि बीते कुछ दिनों से राज्‍य में जारी भारी बारिश के चलते नदियों में बाढ़ आ गई है जिससे भारी नुकसान हुआ है।

मौसम का पूर्वानुमान जारी करने वाली निजी एजेंसी स्‍काईमेट वेदर ने अपनी रिपोर्ट में कहा गया है कि अगले 24 घंटे में तटीय आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, दक्षिणी-आंतरिक कर्नाटक, तमिलनाडु और गुजरात के कई इलाकों में हल्‍की से मध्‍यम तो कुछ इलाकों में भारी बारिश संभव है। यही नहीं नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, तटीय ओडिशा और अंडमान एवं निकोबार द्वीपसमूह में हल्की से मध्यम बारिश के आसार बन रहे हैं।

E-Paper