टेलीकॉम डिपार्टमेंट में इंटर्नशिप का मौका, जल्द करें आवेदन

कोरोना महामारी के चलते गवर्मेंट डिपार्टमेंटों में इंटरर्नशिप के अवसर से वंचित इच्छुक कैंडिडेट्स को भारत सरकार के संचार मंत्रालय के दूरसंचार विभाग अवसर दे रहा है। डिपार्टमेंट के अधीन दूरसंचार अभियांत्रिकी केंद्र (टीईसी), नई दिल्ली ने टीईसी इंटर्नशिप स्कीम 2020 के लिए विज्ञापन जारी किया है। केंद्र द्वारा 16 अक्टूबर 2020 को जारी विज्ञापन सं. 1-12/2017-Pers/टीईसी के मुताबिक, कुल 25 रिक्तियों के लिए योग्य कैंडिडेट्स से आवेदन मांगे गए हैं। इंटर्नशिप की अवधि 6 महीने होगी, जिसके बढ़ाकर 12 महीने किया जा सकता है। अप्लाई करने के इच्छुक कैंडिडेट्स दूरसंचार विभाग के आधिकारिक पोर्टल, dot.gov.in अथवा दूरसंचार अभियांत्रिकी केंद्र के आधिकारिक पोर्टल, tec.gov.in पर विजिट करके अथवा नीचे दिये गये डायरेक्ट लिंक से ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं। 

महत्वपूर्ण दिनांक:
आवेदन करने की आरभिंक दिनांक: 16 अक्टूबर 2020
आवेदन करने की आखिरी दिनांक: 11 नवंबर 2020
 
चयन प्रक्रिया:
टीईसी इंटर्नशिप स्कीम में कैंडिडेट्स के चयन के चरणों में आवेदनो की स्क्रूटिनी तथा पर्सनल अथवा टेलीफोनिक इंटरव्यू सम्मिलित है। कैंडिडेट्स के आवेदन के विवरणों के आधार पर उन्हें इंटरव्यू राउंड के लिए आमंत्रित किया जाएगा। हालांकि, टीईसी द्वारा इंटरव्यू के लिए कोई टीए/डीए का पेमेंट नहीं किया जाएगा।

शैक्षणिक योग्यता:
टीईसी इंटर्नशिप स्कीम 2020 के लिए वे ही कैंडिडेट्स आवेदन के पात्र हैं जिन्होंने किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी अथवा इंस्टीट्यूट से न्यूनतम 60 फीसदी अंकों के साथ इलेक्ट्रॉनिक्स / कम्यूनिकेशंस / टेलीकम्यूनिकेशंस / रेडिया / टेलीविजन / इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी / कंप्यूटर्स / इलेक्ट्रिकल या सम्बन्धित ट्रेड में इंजीनयरिंग बैचलर्स अथवा मास्टर्स डिग्री बीते एक साल के दौरान किया हो। साथ ही, उपरोक्त कोर्स करके फाइनल ईयर अथवा सेमेस्टर के छात्र भी अप्लाई कर सकते हैं।

ऑनलाइन आवेदन करने के लिए यहाँ क्लिक करें: https://docs.google.com/forms/d/e/1FAIpQLSeyglsPWhnq2V5iA–MVpZ0Al4EWkLFi7G17NQzbuzck-0Izg/viewform

E-Paper