आज जीत से दिल्ली कैपिटल्स को मिलेगा प्लेऑफ का टिकट, तो क्या किंग्स इलेवन पंजाब हो जाएगी बाहर

इंडियन प्रीमियर लीग में आज शाम टॉप पर चल रही दिल्ली कैपिटल्स का सामना किंग्स इलेवन पंजाब की टीम के साथ होने वाला है। यह मुकाबला बेहद अहम है क्योंकि इस मैच में अगर दिल्ली ने जीत हासिल की तो वह टूर्नामेंट के प्लेऑफ में पहुंचने वाली पहली टीम बन जाएगी। किंग्स इलेवन के लिए आज का मैच टूर्नामेंट में बने रहने के लिए जरूरी है।

अब तक इस साल खेले गए आइपीएल में दिल्ली की टीम ने बेहद शानदार खेल दिखाया है और वह प्लेऑफ में जगह पक्का करने से एक कदम दूर है। आज शाम पंजाब के खिलाफ जीत उसे प्लेऑफ में पहुंचा देगा। पंजाब की टीम अगर यहां हार जाती है तो उसकी डगर मुश्किल हो जाएगी। चलिए जानते हैं आज के इस मुकाबले से आइपीएल के समीकरण पर कैसा असर पड़ेगा।

दिल्ली की सीट होगी पक्की

अब तक खेले 9 में से 7 मुकाबले जीतने वाली दिल्ली कैपिटल्स के पास 14 अंक हैं। एक जीत और हासिल करने के साथ उसके खाते में 16 अंक हो जाएंगे जिसका मतलब होगा प्लेऑफ में सीधा इंट्री। अगर यहां उसे हार मिलती है फिर भी टीम के पास इतने मैच बचे हैं कि उसे अंतिम चार में पहुंचने में मुश्किल नहीं होगी।

पंजाब के लिए जीत बेहद जरूरी

आज शाम दिल्ली के खिलाफ खेलने वाली पंजाब ने पिछले मुकाबले में मुंबई इंडियंस के खिलाफ डबल सुपर ओवर में जीत हासिलकर अपनी प्लेऑफ की उम्मीदों को जिंदा रखा। 9 मैच खेलने के बाद पंजाब के खाते में महज 3 जीत है जिसका मतलब है आज उसे हर हाल में जीत हासिल करनी होगी। क्योंकि इसके बाद उसके पास महज 4 मैच बचेंगे और सभी मैच जीतने के बाद भी उसका प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीद दूसरी टीमों की हार पर निर्भर होगी।  

E-Paper