भाजपा के दो तीन नेताओं का गुलाम है भारत- राहुल गाँधी

दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में ओबीसी सम्मेलन को संबोधित करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने केंद्र की मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला. आगामी लोकसभा चुनावों में कांग्रेस की स्थिति मजबूत करने की कोशिशों में जुटे राहुल गांधी ने सोमवार को कहा कि, आज हिन्दुस्तान भाजपा के दो तीन नेताओं का गुलाम बन चूका है. उन्होंने कहा कि, ‘भाजपा के सांसद कहते हैं कि हम लोकसभा में बैठे हैं लेकिन यहां हमारी कोई सुनता ही नहीं.’

ओबीसी सम्मलेन को सम्बोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि, ‘हम सभी एक साथ हैं. कांग्रेस पार्टी पिछले 70 सालों में पिछड़े वर्ग के लिए काम करती रही है. कांग्रेस आरक्षण के मुद्दे पर हमेशा से काम करती रही है चाहें रोजगार की बात हो या फिर शिक्षा की. इस सम्मलेन की शुरुआत में देश के अलग अलग कोनों से आए कार्यकर्ता हंगामा करते नजर आए जिन्हे राहुल गांधी चुप करते दिखे.

Loading...

बता दें कि इस सम्मलेन में ओबीसी समाज के लोग शामिल हुए. ध्यान देने वाली बात है कि कांग्रेस के लिए ओबीसी समाज कभी भी वोट बैंक के रूप में नहीं रहा है. यही कारण है कि पार्टी ‘संविधान बचाओ अभियान’ के तहत दलितों का भरोसा जीतने की कोशिश करने के बाद ओबीसी समाज में अपनी पकड़ बनाने की कोशिश कर रही है.

Loading...