अमेरिकी चुनाव में भारत-चीन उठा मुद्दा, जूनियर ट्रंप ने जो बिडेन को बताया भारत विरोधी

अमेरिका में राष्‍ट्रपति चुनाव प्रचार जोरों पर है। इस चुनाव अभियान में अमेर‍िकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप के बेटे जूनियर ट्रंप भी अपने पिता के पक्ष में उतर गए हैं। उन्‍होंने एक गैर चुनावी रैली में भारत का जिक्र करते हुए कहा कि डेमोक्रेटिक प्रत्‍याशी जो बिडेन भारत के विरोधी हैं। जूनियर ट्रंप ने कहा कि डेमोक्रेटिक प्रत्‍याशी का चीन के साथ घनिष्‍ठ संबंध हैं। बिडेन की चीन के प्रति दिलचस्‍पी भारत के हित में नहीं है। जूनियर ट्रंप ने कहा कि हमें चीन के खतरे को समझना होगा। जूनियर ट्रंप ने उक्‍त बातें अपनी पुस्‍तक ‘लिबरल प्रिविलेज’ की सफलता का जश्‍न मनाने के दौरान कही। अपनी पुस्तक में उन्होंने 77 वर्षीय जो बिडेन के परिवार पर विशेष रूप से उनके बेटे हंटर बिडेन के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोपों का भी उल्‍लेख किया है।

लोकतांत्रिक विचारधारा वालों के लिए शुभ नहीं है बिडेन

जुनियर ट्रंप ने कहा कि लोकतांत्रिक विचारधारा वालों या स्‍वतंत्र कारोबारी लोगों के लिए जो बिडेन अच्‍छे उम्‍मीदवार साबित नहीं हो सकते। इस दौरान उन्‍होंने भारतीय-अमेरिकियों की जमकर प्रशंसा की। उन्‍होंने कहा कि मैं भारतीय समुदाय को बहुत अच्‍छी तरह से समझता हूं। भारतीय समुदाय शिक्षा उन्‍मुख है। वह कड़ी मेहनत कर रहा है। उन्‍होंने कहा कि छह महीने से डेमोक्रेट्स भारत के हितों की अनदेखी कर रहे हैं। अपनी टिप्‍पणी में जूनियर ट्रंप ने अपनी भारत यात्रा की यादों को भी ताजा किया। बता दें कि इस वर्ष की शुरुआत में जूनियर ट्रंप अपने पिता डोनाल्‍ड ट्रंप के साथ गुजरात के अहमदाबाद गए थे, जहां उनका भव्‍य स्‍वागत किया गया था।

मोदी और ट्रंप की मुलाकात उत्‍साहजनक

अहमदाबाद की यादों को ताजा करते हुए उन्‍होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से पिता डोनाल्‍ड ट्रंप की मुलाकात उत्‍साहजनक थी। जूनियर ट्रंप ने कहा कि मैं तो सोचता था कि अमेरिका में ट्रंप की रैलियां काफी बड़ी होती हैं, लेकिन अहमदाबाद की रैली शायद अब तक की सबसे बड़ी रैली थी। इस रैली में लोगों का उत्‍साह गजब का था। इसमें अपार भीड़ थी। इस दौरान उन्‍होंने कहा कि दोनों नेताओं के बीच एक अच्‍छी दोस्‍ती है। मोदी और मेरे पिता ट्रंप एक अच्‍छे दोस्‍त हैं।

E-Paper