IPL में पहली बार आया ऐसा अंपायर, लंबे बाल वाले पश्चिम पाठक की हो रही चर्चा

आइपीएल 2020 में रविवार को खेले गए दोनों मुकाबले रोमांच से भरपूर रहे। दिन का पहला मुकाबला कोलकाता नाइटराइडर्स (KKR) और सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेला गया मैच टाई रहा। सुपर ओवर में कोलकाता को जीत मिली। वहीं दूसरे मुकाबले में तो रोमांच की सारी हदें पार हो गईं। मुंबई इंडियंस ( MI)और किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) के बीच मैच में दो सुपर ओवर हुआ। इस दौरान कोलकाता और हैदराबाद के मैच में अंपयारिंग कर रहे पश्चिम पाठक भी चर्चा का विषय बने रहे।   

अंपयार पश्चिम पाठक अपने लंबे बालों वाले लुक को लेकर सोशल मीडिया पर छा गए हैं। यही नहीं उन्हें बॉलिंग एंड पर झुककर अंपयारिंग करते देखा गया। पश्चिम पाठक जब कोलाकाता और हैदराबाद मैच में अंपायरिंग करने मैदान पर आए तो उनकी लंबें बाल और टोपी पहने लुक की चर्चा होने लगी। वह आइपीएल में इससे पहले भी अंपायरिंग कर चुके हैं। साल 2014 में उन्होंने आइपीएल में पहली बार अंपयरिंग की थी।

उन्होंने 2012 में दो महिला एकदिवसीय मैचों में भी अंपयारिंग की भूमिका निभाई है। वह भारतीय घरेलू क्रिकेट से 2009 से ही जुड़े हुए हैं और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में दो टेस्ट और तीन एकदिवसीय मैचों के लिए रिजर्व अंपायर रह चुके हैं। 2015 में, पाठक एक मैच में अंपायरिंग करते हुए हेलमेट पहनने वाले पहले भारतीय अंपायर बने।वह कर्नाटक में आयोजित विजय हजारे ट्रॉफी के एक मैच में ऐसा किया था।

बता दें कि कोलकाता ने पहले बल्लेबाजी करते हुए हैदराबाद को 164 रनों का लक्ष्य दिया। कोलकाता ने 20 ओवर में पांच विकेट पर 163 रन बनाए। इसके जवाब में हैदराबाद की टीम ने भी 20 ओवर में छह विकेट पर 163 रन बनाए और मैच टाई हो गया। सुपर ओवर में कोलकाता के लिए लॉकी फॉर्ग्युसन ने शानदार गेंदबाजी की। हैदराबाद कप्तान वार्नर और बेयरस्टो के साथ बल्लेबाजी करने उतरी। पहली गेंद पर ही वार्नर को फग्र्यूसन ने बोल्ड कर दिया। अगली गेंद पर अब्दुल समद ने दो रन जुटाए, लेकिन तीसरी गेंद पर फग्र्यूसन ने समद को बोल्ड कर पारी समाप्त कर दी। इसके बाद दिनेश कार्तिक और इयोन मोर्गन ने आसानी से अपनी टीम कोलकाता को जीत दिला दी।

E-Paper