झारखंड: कीजिए रक्तदान, इनाम में पाइए बाइक व आइफोन

अवसर–आयोजन कुछ भी हो, विधायक सुखराम उरांव ने अगर कमान संभाल ली तो इवेंट के मेगा इवेंट में बदलते देर नहीं लगती। झामुमो विधायक चक्रधरपुर ([झारखंड)] में कुछ ऐसा ही 21 अक्टूबर को करने जा रहे हैं। यहां रक्तदान शिविर का आयोजन होगा। विधायक ने बताया कि प्रत्येक रक्तदाता को एक कूपन और एक गिफ्ट पैक दिया जाएगा। शिविर की समाप्ति पर कूपन का लकी ड्रा निकाला जाएगा। भाग्यशाली रक्तदाता को प्रथम पुरस्कार के रूप में बाइक दी जाएगी। यदि विजेता महिला होगी तो उसे उसकी इच्छा से बाइक के बदले यामाहा की एक स्कूटी दी जाएगी। द्वितीय पुरस्कार के रूप में लेटेस्ट मॉडल का आइफोन दिया जाएगा। तीसरा पुरस्कार स्मार्टफोन होगा। विधायक ने कहा कि इस आयोजन का मकसद रक्तदान के प्रति लोगों को जागरूक करना है। वे चाहते हैं कि एक दिवसीय इस शिविर में अधिक से अधिक लोग रक्तदान कर रिकार्ड बनाएं।

अपने पिता के नाम पर करते रहे हैं आयोजन

अपने पिता के नाम पर बनी लट्टू उरांव कल्याण समिति के बैनर तले विधायक सुखराम उरांव ब़़डे–ब़़डे आयोजन करते रहे हैं। इससे पूर्व छऊ नृत्य प्रतियोगिता एवं लट्टू उरांव फुटबाल प्रतियोगिता के विराट आयोजन को लेकर चर्चा में रह चुके हैं। शिक्षा के प्रति समर्पण दिखाते हुए मैट्रिक व बारहवीं के टापरों को बाइक, कंप्यूटर व लैपटाप बांट चुके हैं।

खुले हाथ से की थी मजदूरों की मदद

लाकडाउन के दौरान विधायक ने नगर में बनाए गए आइसोलेशन सेंटर में अपने घर से तैयार भोजन उपलब्ध कराया था। इसी तरह कोरोना को मात देकर घर लौटने वाले हर मजदूर को ड्राईफ्रूट का पैकेट और सूखा राशन दिया था। सबसे पहले उन्होंने ही मजदूरों के बैंक खाते में दो हजार रपये जेब से भेजने का काम शुरू किया था। इसे मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने भी उपयोगी बताते हुए पसंद किया था। सभी विधायकों को विधायक कोषष से इसी तरह मदद करने की अपील की थी।।

E-Paper