मध्य प्रदेश: इंदौर में ग्रामीण क्षेत्र कोरोना से कम संक्रमित, रिपोर्ट में हुआ खुलासा

मध्य प्रदेश के इंदौर में कोरोना संक्रमितों का खतरा कम हो रहा है। एक रिपोर्ट में खुलासा किया गया है कि ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना का संक्रमण कम हुआ है। रिपोर्ट में बताया गया है कि ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों के आंकड़ो में अंतर है। इन आंकड़ों से पता चलता है कि कोरोना का संक्रमण ग्रामीण क्षेत्र में कम हुआ है। 

इंदौर के कोरोना नोडल अधिकारी अमित मालाकार ने इसकी जानकारी देते हुए कहा कि इससे शहर में नए संक्रमित मामलों में गिरावट आई है। उन्होंने कहा ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों में आए मामलों में स्पष्ट अंतर है। उन्होंने बताया कि 90 फीसद मामले यहां पर बाद में दर्ज किए हैं। उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रो में कोरोना की स्थिति बेहतर है। जबकि शहरी क्षेत्रों में 93.34 फीसद लोग संक्रमित हैं वहीं ग्रामीण क्षेत्रों में 6.6 फीसद लोग संक्रमित हैं। उन्होंने शहरी क्षेत्रों में बढ़ते मामलों की वजह के पीछे क्षेत्रों में बड़े पैमाने पर व्यापार करना बताया है। इसलिए ग्रामीण क्षेत्रों में कम लोग संक्रमित हो रहे हैं। 

मध्य प्रदेश में इस वक्त संक्रमितों का आंकड़ा 1, 59, 158 तक पहुंच गया है वहीं मौत का आंकड़ा 2,753 तक पहुंच गया है। बता दें कि देश में इस वक्त वक्त सबसे ज्यादा संक्रमित राज्य महाराष्ट्र है। यहां पर संक्रमितों का आंकड़ा प्रत्येक दिन बढ़ता जा रहा है। 

देश में कोरोना वायरस के नए मामलों में लगातार गिरावट आ रही है। बीते 24 घंटों में भारत में कोरोना के नए मामले तेजी से घटे हैं। इसके साथ ही कोरोना से ठीक होने वाले मरीजों की संख्या भी लगातार बढ़ रही है। अब तक साढ़े 66 लाख से ज्यादा लोग कोरोना से ठीक हो चुके हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के अनुसार, देश में बीते 24 घंटों में कोरोना के 55,722 नए मामले सामने आए हैं। इस दौरान 579 लोगों की कोरोना वायरस से मौत हो चुकी है। देश में फिलहाल कोरोना के 7 लाख 72 हजार 55 सक्रिय मामले हैं। देश में कोरोना से अब तक कुल 1 लाख 14 हजार 610 लोगों की मौत हो चुकी है।

E-Paper