महिला एशिया कप: भारत ने बांग्लादेश को दिया 113 रन का लक्ष्य, हरमनप्रीत ने जड़ा दमदार अर्धशतक

नई दिल्ली : महिला एशिया कप 2018 का फाइनल मैच भारत और बांग्लादेश के बीच कौला लामपुर में खेला जा रहा है, जिसमें भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 113 रन का लक्ष्य दिया. कप्तान हरमनप्रीत की दमदार पारी की बदौलत भारत ने 7 विकेट खोकर 112 रन बनाए. इस दौरान बांग्लादेश की ओर से गेंदबाजी करते हुए रुमाना अहमद ने 2 विकेट हासिल किए. इस मुकाबले में भारत की शुरुआत ज्यादा अच्छी नहीं रही. हालांकि हरमनप्रीत कौर के अर्धशतक टीम स्कोर को 100 रन के पार पहुंचाया.

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत बेहद खराब रही. ओपनर खिलाड़ी मिताली राज 11 रन और स्मृति मंधाना महज 7 रन बनाकर आउट हो गयीं. इसके बाद दीप्ति शर्मा भी महज 4 रन बनाकर पवेलियन लौटीं. अंजुम पाटिल 3 रन और वेदा कृष्णमूर्ती 11 रन बनाकर आउट हुईं.

शिखा पांडे 1 रन और तान्या भाटिया 3 रन बनाकर अपना विकेट खो बैठीं. झूलन गोस्वामी ने एक चौके की मदद से 10 रन बनाए. एकता बिष्ट एक रन बनाकर नाबाद रहीं. कप्तान हरमनप्रीत ने पूरी पारी को अंत तक संभाले रखा. उन्होंने 42 गेंदों का सामना करते हुए 7 चौकों की मदद से 56 रन बनाए. हालांकि पारी की आखिरी गेंद पर आउट हो गयीं.

इस दौरान बांग्लादेश की ओर से गेंदबाजी करते हुए रुमाना अहमद ने 4 ओवर में 22 रन देकर 2 विकेट हासिल किए. उन्होंने तान्या और शिखा के विकेट लिए. खादीजा तुल खुद्रा ने 4 ओवर में 23 रन देकर 2 विकेट हासिल किए. वहीं कप्तान सलमा खातून ने 4 ओवर में 24 रन देकर 1 विकेट लिया. उन्होंने वेदा कृष्णमूर्ती का अहम विकेट हासिल किया. जहानारा आलम ने 3 ओवर में 23 रन देकर 1 विकेट लिया.

बता दें कि इस टूर्नामेंट में भारतीय टीम का शानदार प्रदर्शन रहा है. भारत ने अपने पहले मुकाबले में मलेशिया को 142 रन से हराया था. वहीं दूसरे मैच में थाईलैंड को 66 रन से हराया था. इसी तरह श्रीलंका को 7 विकेट से और पाकिस्तान को भी 7 विकेट से हराया था. लेकिन भारतीय टीम बांग्लादेश को नहीं हरा पायी थी.

E-Paper