रामविलास पासवान के घर पहुंचे PM मोदी, दी श्रद्धांजलि, परिवार को बंधाया ढाढ़स

 मोदी सरकार के मंत्री रामविलास पासवान का गुरुवार शाम देहांत हो गया था। आज (शुक्रवार) सुबह उनके पार्थिव शरीर को दिल्ली स्थित उनके आवास पर लाया गया। इसके बाद पीएम मोदी ने उनके घर पहुंचकर रामविलास पासवान के पार्थिव शरीर को श्रद्धांजलि अर्पित की और दुखी परिवार से मुलाकात की।

इस वक़्त पीएम मोदी के साथ मौके पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा व केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद भी उपस्थित हैं। पीएम नरेंद्र मोदी के श्रद्धांजलि अर्पित करने के कुछ ही समय बाद राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद भी रामविलास पासवान को श्रद्धांजलि अर्पित करने के लिए उनके आवास पर पहुंचे। इस दौरान उन्होंने दुखी परिवार के प्रति संवेदना प्रकट की। लोजपा के संस्थापक राम विलास पासवान के देहांत पर पीएम मोदी ने लिखा कि, ‘मैं शब्दों के परे दुखी हूं। देश में यह एक ऐसा शून्य है, जो कभी नहीं भर सकेगा। श्री राम विलास पासवान जी का देहांत मेरे लिए व्यक्तिगत क्षति है। मैंने अपना दोस्त, सहयोगी खो दिया।’

पीएम मोदी ने लिखा कि श्री राम विलास पासवान जी ने कड़ी मेहनत और दृढ़ संकल्प के जरिए सियासत में कदम रखा। एक युवा नेता के रूप में, उन्होंने इमरजेंसी के दौरान अत्याचार और हमारे लोकतंत्र पर हमले का विरोध किया। वह एक उत्कृष्ट सांसद और मंत्री थे, जिन्होंने कई नीतिगत क्षेत्रों में अहम योगदान दिया।”

E-Paper