गोरखनाथ मंदिर को बम से उड़ाने की मिली धमकी, मंदिर की सुरक्षा व्‍यवस्‍था हुई सख्त

अयोध्‍या के विवादित ढांचा ध्‍वंस मामले में कोर्ट का निर्णय आते एक व्‍यक्ति ने गुरु गोरखनाथ मंदिर को उड़ाने की धमकी दी। एसएसपी को फोन पर धमकी मिलने के बाद पुलिस व प्रशासनिक अफसरों के हाथ पांव फूल गए। आनन-फानन में मंदिर सुरक्षा बढ़ा दी गई।

पुलिस ने धमकी देने वाले को पकड़ा

बांसगांव इलाके के रहने वाले एक युवक ने बुधवार को एसएसपी को फोन कर गोरखनाथ मंदिर उड़ाने की धमकी दी। पुलिस ने फोन करने वाले को गिरफ्तार कर लिया है। बताया जा रहा है कि आरोपित मानसिक रूम से बीमार है। इससे पहले भी एक बार पहले भी गोरखनाथ मंदिर उड़ाने की धमकी देने के आरोप में वह गिरफ्तार हो चुका है। तब पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर शान्ति भंग करने के आरोप में जेल भेजा था।

एसएसपी को फोन कर कहा, मंदिर को बचा सकते हो तो बचा लो

बासगांव के रहने वाले शिवेंद्र सिह ने एसएसपी को फोन किया और उसने कहा कि 24 घंटे के अंदर गोरखनाथ मंदिर उड़ा दूंगा। बचा सकते हो तो बचा लो। धमकी मिलने के बाद एसएसपी के होश उड गए। हालांकि उनके निर्देश पर हरकत में आई पुलिस ने कुछ देर बाद ही आरोपित को गिरफ्तार कर लिया।

कड़ी की गई मंदिर की सुरक्षा व्‍यवस्‍था

एहतियातन गोरखनाथ मंदिर की सुरक्षा व्यवस्था भी बढ़ा दी गई। इससे पहले शिवेंद्र ने जब गोरखनाथ मंदिर उड़ाने की धमकी दी थी तब पुलिस ने आरोपित को मानसिक बीमार मानकर सारा मामला हल्के में निपटा दिया था। दूसरी बार उसके धमकी देने पर पुलिस कड़ी कार्रवाई करने के मूड मे दिख रही है। एसएसपी जोगेंद्र कुमार ने कहा है कि कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

E-Paper