IPL 2020: नवदीप सैनी बोले- सुपर ओवर में अपनी ताकत पर किया फोकस

- in खेल

इंडियन प्रीमियर लीग 2020 (IPL 2020) में मुंबई इंडिंयस (MI) के खिलाफ सोमवार को सुपर ओवर में शानदार गेंदबाजी करने वाले रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के तेज गेंदबाज नवदीप सैनी ने कहा कि उन्होंने इस दौरान अपनी ताकत पर फोकस किया। गौरतलब है कि मुंबई की टीम सुपर ओवर में कोवल सात रन ही बना सकी। आठ रन के लक्ष्य बैंगलोर की तरफ से विराट कोहली और एबी डिविलियर्स ने आसानी ने हासिल कर लिया। मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए बैंगलोर टीम ने तीन विकेट पर 201 रन बनाए। जवाब में मुंबई की टीम भी 20 ओवरों में पांच विकेट पर 201 रन ही बना सकी।

सैनी ने iplt20.com पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में शिवम दूबे को बताया कि जब मैं सुपर ओवर में गेंदबाजी करने आया तो मेरे दिमाग तब मेरे दिमाग में बहुत सारी योजनाएं थीं। अंत में मैं अपनी ताकत  (यॉर्कर और स्लोअर बॉल) के साथ गया। चौका लगने के बाद मैंने सोच लिया था कि अब ज्यादा से ज्यादा एक रन देकर ओवर खत्म करना है। इसके बाद मैंने यॉर्कर डाली और फिर धीमी गेंद की।

विराट कोहली फिर हुए फेल

बता दें कि इस मैच में बैंगलोर के ओपनर आरोन फिंच (52 रन, 35 गेंद) और देवदत्त पडीक्कल (54 रन, 40 गेंद) की सलामी जोड़ी ने आरसीबी को ठोस शुरआत देते हुए पहले विकेट के लिए नौ ओवरों में 81 रन जोड़े। बीते दो मैचों में रन न बनाने वाले विराट कोहली इस मैच में भी तीन रनों से आगे अपने निजी स्कोर को नहीं ले पाए। राहुल चाहर ने उनका विकेट लिया।

विकेट जल्द गिरने के बावजूद पडीक्कल पर असर नहीं पड़ा

दो विकेट जल्द गिरने के बावजूद पडीक्कल पर असर नहीं पड़ा। वह अपने अंदाज में बल्लेबाजी करते रहे और इस सत्र का अपना दूसरा अर्धशतक पूरा किया। दूसरे छोर से एबी डिविलियर्स (55 रन, 24 गेंद) भी तेजी से रन बना रहे थे। फिंच को आउट करने वाले बोल्ट ने ही पडीक्कल को डगआउट भेजा। 154 के कुल स्कोर पर पडीक्कल का कैच भी पोलार्ड ने पकड़ा। फिर डिविलियर्स हावी हो गए। उन्होंने शिवम दुबे के साथ मिलकर टीम को 200 के पार पहुंचाया। आखिरी के पांच ओवरों में बेंगलुर के हिस्से में 78 रन आए।

Loading...

मुंबई की शुरुआत अच्छी नहीं रही

वहीं मुंबई की शुरुआत अच्छी नहीं रही। टीम एक समय 78 रनों पर चार विकेट गंवाकर संघर्ष कर रही थी। इसके बाद पारी को आगे बढ़ाने की जिम्मेदारी इशान किशन इशान किशन (99रन, 58) ने और कीरोन पोलार्ड (नाबाद 60, 24 गेंद ) ने संभाली और टीम को जीत के पास पहुंचाया। आखिरी ओवर में 19 रन बनाने थे। इशान ने तीसरी और चौथी गेंद पर छक्का लगाया, लेकिन पांचवीं गेंद पर कैच आउट हो गए। अगली गेंद पर पोलार्ड ने चौका लगाकर मैच टाई करा दिया।

 

 

 

 

Loading...