13 महीने बाद आज चेन्नई के शेर की होगी वापसी, फिर दिखेगा हेलिकॉप्टर शॉट

आज से शुरू होने जा रहा है टी20 क्रिकेट के सबसे पॉपुलर टूर्नामेंट का रोमांच। इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें के सीजन के आगाज के साथ ही खत्म हो जाएगा फैंस का 13 महीने से चला आ रहा इंतजार। आज शाम 7 बजे होगी पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धौनी की मैदान पर वापसी। 2019 में खेले गए आईसीसी विश्व कप सेमीफाइनल के बाद से ही धौनी की वापसी का इंतजार किया जा रहा है जो अब जाकर पूरी होने वाली है।

इंग्लैंड और वेल्स में खेले गए आईसीसी विश्व कप के सेमीफाइनल मुकाबले में पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धौनी आखिरी बार खेलते नजर आए थे। न्यूजीलैंड के खिलाफ हुए इस मुकाबले में भारतीय टीम को हार मिली थी और पूर्व कप्तान ने 50 रन की पारी खेली थी। इस मैच के बाद से ही उनके फैंस अपने स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज की वापसी का इंतजार कर रहे हैं। 15 अगस्त 2020 को धौनी ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास से घोषणा कर दी।

13 महीने बाद होगी धौनी की वापसी

2019 विश्व कप सेमीफाइनल के 13 महीने बाद धौनी पहली बार आज शाम मैदान पर उतरेंगे। 9 जुलाई 2019 के बाद 19 सितंबर 2020 को धौनी किसी मैच को खेलने मैदान पर उतरने वाले हैं। मुंबई इंडियंस के खिलाफ होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग के पहले मुकाबले में धौनी अपनी टीम की कप्तानी करते नजर आएंगे।

15 अगस्त 2020 को लिया संन्यास

फैंस को उम्मीद थी कि धौनी ऑस्ट्रेलिया में होने वाले आईसीसी टी20 विश्व कप में भारत की तरफ से खेलते नजर आएंगे। कोरोना महामारी की वजह से इस साल होने वाले टूर्नामेंट को आईसीसी ने स्थगित करने का फैसला लिया। धौनी ने 15 अगस्त 2020 को इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी। अब वह सिर्फ क्लब क्रिकेट में ही खेलने के लिए उतरेंगे।

 

E-Paper