17 साल बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के बॉस सदरलैंड ने दिया इस्तीफा

- in मनोरंजन

जेम्स सदरलैंड ने आज यानी बुधवार को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) पद से इस्तीफा देने का ऐलान कर दिया. 17 साल लंबे कार्यकाल के बाद सदरलैंड यह पद छोड़ देंगे.

सदरलैंड ने कहा, ‘क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया में करीब 20 साल का वक्त बिताने के बाद, ये सही समय है. मुझे बहुत राहत महसूस होती है कि ये मेरे लिए और खेल के लिए सही समय है.’

2001 से क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के CEO रहे जेम्स सदरलैंड ने इस्तीफा दिया. हालांकि सदरलैंड ने अपना उत्तराधिकारी खोजने के लिए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को 12 महीने का नोटिस दिया है और किसी योग्य उम्मीदवार के मिलने तक वह अपने पद पर काम करते रहेंगे.

सदरलैंड ने कहा, ‘पिछले 12 महीनों में हमने नई नींव रखी है, जिसमें ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट के लिए नई रणनीति शामिल है. ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर्स एसोसिएशन के साथ एक नया समझौता ज्ञापन, जो हमारे पुरुष और महिला क्रिकेटरों को एक निश्चितता प्रदान करता है, और हाल ही में कई गई एक नई घरेलू प्रसारण डील, जिससे टीवी कवरेज में बढ़ोतरी होगी और जो खेल में राजस्व बढ़ाने में मदद करेगा.’

सदरलैंड के इस्तीफे को इस साल मार्च में साउथ अफ्रीका के खिलाफ केपटाउन टेस्ट में हुई बॉल टेंपरिंग की घटना से ही जोड़ कर देखा जा रहा है. रिपोर्टस के मुताबिक जेम्स पर बेहद दबाव था. हालांकि अपने इस्तीफे का ऐलान करने के बाद सदरलैंड ने इस बात से इनकार किया कि उनके इस्तीफे का बॉल टेंपरिंग की घटना से कोई संबंध है.

Loading...

गौरतलब है कि केपटाउन में तीसरे टेस्ट के दौरान कप्तान स्टीव स्मिथ, उपकप्तान डेविड वॉर्नर और बल्लेबाज केमरन बेनक्रॉफ्ट को गेंद से छेड़छाड़ के आरोप में प्रतिबंध झेलना पड़ा.

सदरलैंड ने ये घोषणा ऑस्ट्रेलियाई टीम की इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज से एक हफ्ते पहले की है. अपने क्रिकेट करियर में चार प्रथम श्रेणी मैच खेलने वाले सदरलैंड ने 2001 में मैल्कम स्पीड के उत्तराधिकारी के रूप में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के चीफ का पद संभाला था.

 

Loading...