राहुल का केंद्र की मोदी सरकार पर हमला, कहा- थाली बजाने से जरूरी है सुरक्षा

 केंद्र सरकार ने संसद में बोला है कि उसके पास ऐसा कोई डाटा उपलब्ध नहीं है जो कह सके कि देश में कितने स्वास्थ्यकर्मी कोविड-19 से संक्रमित हुए हैं। इसी मसले पर अब विवाद खड़ा हो गया है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मोदी गवर्नमेंट पर हमला बोला है और पूछा है कि कोविड वॉरियर्स का इतना अपमान क्यों? कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को ट्वीट किया कि प्रतिकूल डाटा-मुक्त मोदी गवर्नमेंट, थाली बजाने, दिया जलाने से ज़्यादा आवश्यक हैं उनकी सुरक्षा और सम्मान। मोदी सरकार, कोविड वॉरियर का इतना अपमान क्यों?

जंहा इस बात का पता चला है कि बीते दिन राज्यसभा में स्वास्थ्य विभाग द्वारा एक सवाल के जवाब में बताया गया कि देश में कोविड-19 से कितने स्वास्थ्यकर्मी संक्रमित हुए हैं या फिर कितनों की जान जा चुकी है, अभी ये डाटा उनके पास नहीं है। जिसके पूर्व केंद्र सरकार ने लॉकडाउन में कितने प्रवासी मजदूरों की जान गई है, ऐसे डाटा के भी ना उपलब्ध होने की बात बोली थी। जिसपर बवाल मचा था। तब भी राहुल गांधी ने हमला कर दिया था और बोला था कि पूरी दुनिया को पता है कि कितने मजदूरों ने अपनी जान खो दी हैं लेकिन बस मोदी गवर्नमेंट को ही नहीं खबर हुई।

गौरतलब है कि देश में कोविड-19 के विरुद्ध लड़ाई फ्रंट पर स्वास्थ्यकर्मी ही लड़ रहे हैं। इस बीच सैकड़ों डॉक्टर्स की मौत हुई है और कई इस वायरस की चपेट में आए हैं।  यही नहीं पिछले कुछ समय में ऐसी घटनाएं भी सामने आई हैं, जहां स्वास्थ्यकर्मियों को उनके घर या आसपास के स्थान में अपमान सहना पड़ा हो। लेकिन अब केंद्र के द्वारा कोई आंकड़ा साझा ना करना विपक्ष को सवाल उठाने का एक और मौके दे गया।

E-Paper