नगर निगम द्वारा कमलनाथ की होर्डिंग हटाने पर भड़की कांग्रेस, जमकर किया तमाशा,

 कमलनाथ के ग्वालियर दौरे पर जाने से पहले ही सियासी संग्राम आरम्भ हो चुका है। जी दरअसल पूर्व सीएम के दौरे को लेकर उनके समर्थकों ने शहर में होर्डिंग लगा दिए थे। इस दौरान फूलबाग चौराहे पर लगे होर्डिंग को नगर निगम की टीम ने हटा दिया, जिसे लेकर विवाद हो गया। होर्डिंग के हटने से कांग्रेस कार्यकर्ता भड़क गए और सड़क पर आकर सभी प्रदर्शन करने लगे। इसी बीच ज्योतिरादित्य सिंधिया के समर्थक मंत्री प्रद्युमन सिंह तोमर से कांग्रेस नेताओं ने बहस की और उसके बाद पुलिस को इस मामले में आना पड़ा। पुलिस ने दोनों के बीच आकर दोनों को रोकने का प्रयास किया। अब कांग्रेस ने एक वीडियो जारी किया है, जिसमें मंत्री प्रद्युमन सिंह तोमर एक कांग्रेस कार्यकर्ता पर हाथ उठा रहे हैं।

वैसे हम आपको यह भी बता दें कि पूर्व सीएम और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ 18 सितंबर को दो दिवसीय दौरे पर ग्वालियर आ रहे हैं। उन्ही के स्वागत के लिए कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने शहर में होर्डिंग-बैनर लगाए हैं। इसी बीच बीते बुधवार को निगम प्रशासन ने फूलबाग चौराहे पर लगे होर्डिंग-बैनर को हटा दिया और उसके बाद विवाद बढ़ गया। जैसे ही इस बारे में सूचना पूर्व मंत्री और विधायक लाखन सिंह को मिली वह प्रदेश महासचिव और ग्वालियर विधानसभा से कांग्रेस प्रत्याशी सुनील शर्मा, जिला अध्यक्ष डॉ देवेंद्र शर्मा सहित कई कार्यकर्ता और नेता को लेकर पहुंच गए। उसके बाद सभी धरने पर बैठ गए। देखते ही देखते चौराहे पर थोड़ी ही देर में भारी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता इकट्ठा हो गए। इसी बीच सभी लोग ज्योतिरादित्य सिंधिया के खिलाफ नारेबाजी करने लगे। यह देखकर ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर मांझी समाज के धरने पर ज्ञापन लेने पहुंचे थे।

वहीं इस दौरान मंत्री को देखने के बाद कांग्रेसी और आक्रोशित हो गए और और उनके खिलाफ नारेबाजी करने लगे। देखते ही देखते हालात बिगड़ गए और कांग्रेसियों ने मंत्री के साथ झूमाझटकी भी कर दी। अब इस पूरे घटनाक्रम पर कांग्रेस प्रत्याशी सुनील शर्मा कहा कि, ‘ये बीजेपी और उनके मंत्रियों की बौखलाहट है, बीजेपी डर रही है, वो हमारे पोस्टर बैनर हटवा सकती है लेकिन लोगों के दिलों में बसी कांग्रेस को नहीं हटा सकते।’

E-Paper