IPL 2020 के लिए KKR की बेस्ट प्लेइंग इलेवन का चयन किया आकाश चोपड़ा ने, जानिए किसे मिली टीम में जगह

IPL 2020: पूर्व भारतीय क्रिकेटर व कमेंटेटर आकाश चोपड़ा इन दिनों लगातार आइपीएल को लेकर अपनी राय दे रहे हैं और अब उन्होंने कई टीमों के बेस्ट इलेवन का चयन करने के बाद केकेआर के लिए भी एक टीम चुनी है। दिनेश कार्तिक की कप्तानी वाली इस टीम में आकाश चोपड़ा ने जिन खिलाड़ियों को शामिल किया है वो एक से बढ़कर एक दिग्गज हैं। आकाश ने केकेआर की अपनी परफेक्ट प्लेइंग इलेवन में कुछ स्थानों के लिए कई खिलाड़ियों का चयन किया है।

केकेआर की टीम के लिए आकाश चोपड़ा ने ओपनर के तौर पर शुभमन गिल और सुनील नरेन का चयन किया है। सुनील नरेन अपनी आक्रामक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं तो वहीं शुभमन गिल टिककर रन बनाने में विश्वास रखते हैं। इस टीम में तीसरे नंबर पर आकाश चोपड़ा ने नीतीश राणा को रखा है जो निरंतरता से रन बनाने के लिए जाने जाते हैं। नंबर चार पर उन्होंने कप्तान दिनेश कार्तिक को रखा है। वहीं पांचवें स्थान पर इंग्लैंड के धाकड़ बल्लेबाज इयोन मोर्गन को रखा है।

इस टीम में छठे स्थान पर ऑलराउंडर आंद्रे रसेल को रखा गया है जबकि जबकि सातवें स्थान के लिए उन्होंने राहुल त्रिपाठी, सिद्धेश लाड व रिंकू सिंह का चयन किया है यानी तीनों में से किसी एक को वो मौका दे सकते हैं। आंद्रे रसेल के बारे में आकाश चोपड़ा ने कहा कि उन्हें मैनें छठे स्थान पर रखा है, लेकिन वो जरूरत पड़ने पर

उपर भी भेेजे जा सकते हैं। उन्होंने कहा कि उन्हें मैदान पर तब भेजा जाए जब लगभग 40 गेंदों का खेल बचा हो। वहीं जब बात फिनिशर की आती है तो केकेआर टीम रोहित की मुंबई इंडियंस की बराबरी पर ही है।

इनके बाद उन्होंने टीम में तेज गेंदबाज पैट कमिंस को रखा है जबकि स्पिनर कुलदीप यादव को कमिंस के बाद स्थान दिया है। टीम में दसवें नंबर पर उन्होंने प्रसिद्ध कृष्णा को रखा है जबकि ग्यारहवें स्थान के लिए उन्होंने संदीप वॉरियर, शिवम मावी व कमलेश नागरकोटी में से किसी एक को टीम में उनके फॉर्म के आधार पर रखने की बात कही।

आकाश चोपड़ा की केकेआर बेस्ट प्लेइंग इलेवन

सुनील नरेन, शुभमन गिल, नीतीश राणा, दिनेश कार्तिक (कप्तान), इयोन मोर्गन, आंद्रे रसेल, रिंकू सिंह/सिद्धेश लाड/राहुल त्रिपाठी, पैट कमिंस, कुलदीप यादव, प्रसिद्ध कृष्णा, शिवम मावी/कमलेश नागरकोटी/संदीप वॉरियर।

 

E-Paper