BSP की मायावती का UP सरकार पर गंभीर आरोप, बोलीं-दलित, ब्राह्मण व मुसलमानों का उत्पीड़न

 बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती ने उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार पर बड़ा आरोप लगाया है। मायावती का आरोप है कि योगी आदित्यनाथ सरकार के कार्यकाल में प्रदेश में चुनिंदा जाति तथा वर्ग के लोगों का जमकर उत्पीड़न हो रहा है। इन सभी को झूठे आपराधिक मामलों में फंसाया जा रहा है।

सोशल मीडिया पर बेहद एक्टिव हो चुकीं मायावती ने शुक्रवार को तीन ट्वीट किया है। मायावती ने कहा कि प्रदेश में समाजवादी पार्टी की सरकार में जैसे ब्राह्मणों व दलितों का चुन-चुन कर उत्पीड़न किया गया था तो अब वैसे ही वर्तमान भाजपा सरकार में भी इनके साथ-साथ मुसलमानों का भी काफी उत्पीड़न कर रही है। यह बेहद पीड़ादायक है कि इन सभी को जबरन गलत मामलों में फंसाया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि इसके साथ ही, जिस प्रकार से समाजवादी पार्टी की सरकार के कार्यकाल में दलितों के मसीहा बाबा साहेब डा. भीमराव अम्बेडकर व इनके महान संत व गुरुओं की मूर्ती तोड़ी गई तथा उनके नाम पर रखे गये जिलों व संस्थानों आदि के नाम भी काफी बदल दिये गये। ठीक उसी प्रकार के रास्ते पर अब वर्तमान भाजपा सरकार भी चल रही है। दलितों के मसीहा बाबा साहेब डा. भीमराव अम्बेडकर की भी मूर्ती तोड़ी जा रही है। उन्होंने कहा कि वाराणसी के बाद अब जौनपुर में इस तरह की घटना बेहद ही निन्दनीय है। हमारी मांग है कि सरकार इन दोनों मामलों में उचित कदम उठाये।

E-Paper