उत्तर प्रदेश में आज से दो दिन ये 13 जिलों में खराब हो सकता है मौसम

लखनऊ। देश के साथ ही प्रदेश में लगातार मौसम करवट ले रहा है। दो दिन बादल रहने के बाद कल धूप के कारण गरमी बढ़ गई। आज मौसम विभाग की चेतावनी है कि आज दिन में मध्य उत्तर प्रदेश के 13 जिलों में तेज आंधी के साथ बूंदाबांदी भी हो सकती है। मौसम विभाग ने आगाह किया कि अगले दो दिनों में मध्य उत्तर प्रदेश के 13 जिलों में कुछ स्थानों पर गरज के साथ छींटे पडऩे और धूल भरी आंधी आने की पूरी संभावना है।

उत्तर भारत का अधिकतर हिस्सा कल भीषण गरमी की चपेट में था। इसके बाद मौसम विभाग ने आज उत्तर प्रदेश के 13 जिलों में कुछ स्थानों पर धूल भरी आंधी और गरज के साथ छींटे पडऩे का पूर्वानुमान जताया है। मौसम विभाग ने आगाह किया कि दो दिनों में फतेहपुर, हरदोई, शाहजहांपुर, बांदा, पीलीभीत, बरेली, रामपुर, मुरादाबाद, मेरठ, बिजनौर, मुजफ्फरनगर, चित्रकूट और सहारनपुर में धूल भरी आंधी और बारिश आ सकती है। इसके साथ ही आज राज्य के कुछ हिस्से में हल्की बारिश का पूर्वानुमान भी व्यक्त किया गया है।

Loading...

मौसम विभाग लखनऊ केन्द्र की रिपोर्ट के मुताबिक, पिछले 24 घंटों के दौरान प्रदेश में कुछ स्थानों पर बारिश और गरज-चमक के साथ छींटे पड़ेगें। इस दौरान बरेली, मुरादाबाद, आगरा तथा मेरठ मण्डलों में दिन के तापमान में गिरावट दर्ज की गई। इस अवधि में इटावा राज्य का सबसे गरम स्थान रहा, जहां अधिकतम तापमान 43.6 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया। कल तो फैजाबाद, बरेली, लखनऊ, मुरादाबाद, मेरठ, आगरा, वाराणसी, इलाहाबाद, गोरखपुर तथा झांसी मण्डलों में यह तापमान सामान्य से कम रहा। 

Loading...