CM योगी का 2 दिनी वाराणसी दौरा आज, कोविड-19 के साथ विकास कार्य की समीक्षा

- in राजनीति

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज यानी शनिवार को पीएम नरेद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र का दौरा करेंगे। सीएम योगी आदित्यनाथ का वाराणसी में रात्रि विश्राम का भी कार्यक्रम है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज शाम को करीब चार बजे लखनऊ से चलकर वाराणसी पहुंचेंगे। वाराणसी में कोविड-19 महामारी की रोकथाम के लिए तैयारियों की समीक्षा करने के लिए वह बनारस हिन्दू विश्विद्यालय में वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे। उनका आज वहां पर 5:30 बजे से कोरोना वायरस संक्रमण की समीक्षा करने के साथ में 6.30 बजे से स्थानीय जन प्रतिनिधियों से मुलाकात का कार्यक्रम है। इसके बाद सात बजे से वह सर्किट हाउस में विकास कार्यों की समीक्षा करेंगे। वह वाराणसी के चंहुमुखी उत्थान सुनिश्चित करने के साथ विकास कार्यों को और गति देने के उद्देश्य से करीब डेढ़ घंटा तक बैठक करेंगे।

पीएम नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र में सीएम योगी आदित्यनाथ के इस दो दिवसीय दौरा से खलबली मची है। सीएम योगी आदित्यनाथ पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र के दौरे को लेकर बेहद गंभीर रहते हैं। वाराणसी का दौरा वह अक्सर अपने मुख्य कार्यों में शामिल रखते हैं। अचानक इस दो दिनी दौरे को लेकर वाराणसी के प्रशासनिक महकमे में हलचल मची है। उन्होंने यहां के एक व्यापारी राकेश जैन से बात करने के दौरान ही बता दिया था कि मैं खुद व्यवस्थाओं को देखने आ रहा हूं।

सीएम योगी आदित्यनाथ आज शाम को 4:30 पर बीएचयू पहुंचेंगे। जहां कोविड- 19 को लेकर बैठक करेंगे। इस बैठक में पिछले दिनों बीएचयू में दो आत्महत्याओं को लेकर भी चर्चा होगी, जिसमें बीएचयू प्रशासन काफी सवालों के घेरे में घिरा हुआ है। इस घटना को लेकर पहले ही सीएम कार्यालय वाराणसी के जिलाधिकारी को जवाब तलब कर चुका है। इसके अलावा सीएम वाराणसी में होने वाले विकास कार्यों पर लंबी बैठक करेंगे, जिसमें वाराणसी में सीवेज सिस्टम, पाथ वे, विश्वनाथ कॉरिडोर और अन्य विकास कार्य शामिल हैं। इसके अलावा मुख्यमंत्री रात्रि दौरे पर भी निकलेंगे जहां वो खुद विकास कार्यों का जायजा लेंगे। मुख्यमंत्री शनिवार रात वाराणसी में ही विश्राम करने के बाद अगले दिन सुबह रविवार को लखनऊ रवाना होंगे।

Loading...

विश्वनाथ कॉरिडोर का कर सकतें है स्थलीय निरीक्षण

मुख्यमंत्री अपने वाराणसी दौरे के दौरान निर्माणाधीन विश्वनाथ कॉरिडोर का स्थलीय निरीक्षण भी कर सकते हैं। कॉरिडोर के निरीक्षण के साथ ही सीएम विश्वनाथ मंदिर में दर्शन पूजन भी कर सकते है। विश्वनाथ कॉरिडोर के अलावा सीएम एक अन्य प्रोजेक्ट की जमीनी हकीकत भी जानेंगे।

 

Loading...