कोरोना की चपेट में आए नौ संक्रमितों की हुई मौत, सांसद के भाई, बहू समेत मिले 184 संक्रमित

कोरोना की चपेट में आए नौ संक्रमितों ने इलाज के दौरान मंगलवार को दम तोड़ दिया। उसमें एक महिला समेत आठ पुरुष हैं। मंगलवार को 184 कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। वहीं, शहर के पांच कोविड हॉस्पिटलों से 178 मरीजों को स्वस्थ होने के बाद विदा किया गया। जिले में कोरोना पॉजिटिव 8970 हो गए हैं, इसमें से 296 की मौत हो चुकी है। अब तक 4130 स्वस्थ हो चुके हैं, उसमें से 1316 का होम आइसोलेशन पूरा हो चुका है। एक्टिव केस 4544 हो गए हैं।

सीएमओ डॉ. अनिल कुमार मिश्रा के मुताबिक बादशाही नाका निवासी 22 वर्षीय युवक कोरोना के साथ निमोनिया से पीडि़त थे। सारसी का 28 वर्षीय युवक कॉनिक किडनी डिजीज के साथ खून की कमी से पीडि़त थे। वहीं हैलट परिसर की 36 वर्षीय महिला व गंगागंज पनकी के 55 वर्षीय पुरुष, खलासी लाइन के 60 वर्षीय पुरुष, बर्रा का 40 वर्षीय युवक, लाल बंगला के 66 वर्षीय पुरुष, शिवाला रोड गिलिश बाजार के 68 वर्षीय पुरुष व किदवई नगर के 70 वर्षीय पुरुष मधुमेह, हाइपरटेंशन, निमोनिया से पीडि़त थे। इसमें से हैलट के कोविड हॉस्पिटल में छह, रामा मेडिकल कॉलेज में एक, लाइफट्रॉन हॉस्पिटल एवं डिवाइन हॉस्पिटल में एक-एक मरीज की मौत इलाज के दौरान हो गई।

मौतें बढ़ीं, घटे संक्रमित

जिले में दो दिनों से संक्रमितों की संख्या में कमी आई है। सोमवार को 236 संक्रमित आए थे, जबकि मंगलवार को 184 में कोरोना के संक्रमण की पुष्टि हुई है।

रिकवरी रेट में तेजी से सुधार

कोरोना से जूझ रहे जिले वासियों के लिए राहत भरी खबर है। रिकवरी रेट में तेजी से सुधार हो रहा है। जिले का रिकवरी रेट बढ़कर 46.04 पहुंच गया है। इसकी वजह होम आइसोलेशन शुरू होना है। होम आइसोलेशन से अब तक 1316 संक्रमित स्वस्थ होकर बाहर आ चुके हैं। वहीं, अस्पतालों में इलाज कराकर अब तक 2814 स्वस्थ होने पर डिस्चार्ज किए गए हैं। मंगलवार को जिले के पांच कोविड हॉस्पिटल से 178 संक्रमितों को स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज किए गए। वहीं 252 का होम आइसोलेशन पूरा हुआ है। एक दिन में रिकार्ड 430 संक्रमित स्वस्थ हुए हैं।

सांसद के भाई, बहू व दो नौकर कोरोना पॉजिटिव

अकबरपुर सांसद देवेंद्र सिंह भोले के कंचौसी स्थित घर पर भी कोरोना संक्रमण की दस्तक हो गई है। उनके छोटे भाई, बहू व दो नौकर संक्रमित मिले हैं। सांसद के कंचौसी स्थित घर पर उनके 54 वर्षीय भाई व भाई की पत्नी को पिछले दो दिनों से बुखार आ रहा था। झींझक सीएचसी अधीक्षक डॉ. राजेश व एलटी सर्वेश पाल ने टीम के साथ पहुंचकर सांसद के भाई व भाई की पत्नी समेत दो नौकरों का एंटीजन कार्ड टेस्ट किया, जिसमें सभी पॉजिटिव मिले। वहीं घर में 10 अन्य लोग निगेटिव निकले। डॉ. राजेश कुमार ने बताया कि सांसद के भाई व बहू को कानपुर और नौकरों को केवी विद्यालय भेजा गया।

E-Paper