CSK के CEO का ऐलान, बोले-MS Dhoni कब तक चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलेंगे IPL

दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धौनी इंडियन प्रीमियर लीग (आइपीएल) में चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) का पर्याय हैं। टूर्नामेंट के इतिहास में सबसे सफल कप्तानों में से एक, एमएस धौनी ने सीएसके को तीन आइपीएल खिताब दिलाए हैं। यहां तक कि चेन्नई की टीम ने उनकी कप्तानी में दस सत्रों में आठ फाइनल खेले हैं। मैचों में मिली जीत की संख्या के लिहाज से भी धौनी आइपीएल इतिहास के सबसे सफल कप्तान हैं। इसी बीच धौनी के संन्यास की खबरें हैं, लेकिन सीएसके के सीईओ ने एक बड़ा दावा किया है।

चेन्नई सुपर किंग्स यानी सीएसके के सीईओ ने कहा है कि धौनी अगले तीन आइपीएल सीजन में संभावित रूप से चेन्नई की फ्रेंचाइजी के साथ खेलेंगे। CSK के सीईओ कासी विश्वनाथन का मानना है कि धौनी आइपीएल 2022 तक खेलेंगे और अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज को लेकर वे चिंतित नहीं हैं, क्योंकि वह लंबे समय के अंतराल के बाद प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी करने के लिए तैयार हैं। एक साल से धौनी क्रिकेट नहीं खेले हैं। आखिरी बार न्यूजीलैंड के खिलाफ 2019 विश्व कप के सेमीफाइनल में भारत के लिए धौनी खेले थे, लेकिन इसके बाद से वे क्रिकेट से दूरी बनाए हुए थे।

चेन्नई सुपर किंग्स के सीईओ विश्वनाथन ने इंडिया टुडे से बात करते हुए कहा है, “हां। हम उम्मीद कर सकते हैं कि एमएस धौनी दोनों (आइपीएल 2020 और 2021) का हिस्सा होंगे और शायद अगले साल 2022 भी टीम से जुड़े रहेंगे। मुझे केवल मीडिया के माध्यम से अपडेट मिल रहा है कि वह(धौनी) झारखंड में इनडोर नेट में ट्रेनिंग कर रहे हैं, लेकिन हमें कप्तान की चिंता करने की जरूरत नहीं है। हम उनके बारे में बिल्कुल चिंता नहीं करते हैं। वह अपनी जिम्मेदारियों को जानते हैं और वह अपनी और टीम की देखभाल करेंगे।” IPL के 13वें सीजन का आगाज 19 सितंबर से होगा, जबकि यूएई की सरजमीं पर होने वाले इस आइपीएल का फाइनल 10 नवंबर को खेला जाएगा।

E-Paper